States

बीजेपी सरकार पर बरसे धर्मेंद्र यादव, कहा- किसानों को कुचलने वालों को बचा रही है सरकार

Dharmendra Yadav in Bareilly: प्रबुद्ध सम्मेलन के बाद अब समाजवादी पार्टी ने अन्य जातियों को साधने के लिए सम्मेलन शुरू किए हैं. बरेली में आज समाजवादी पार्टी ने मौर्य, कुशवाहा, शाक्य और सैनी सम्मेलन करके योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. सम्मेलन में पहुंचे मुख्य अतिथि बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने जहां एक ओर लखीमपुर कांड और कश्मीर में पंडितों की हत्याओं को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला, तो वहीं, केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री नहीं बनाये जाने पर भी मौर्य समाज के लोगों को साधने की कोशिश की.

जाति की राजनीति

धर्मेंद्र यादव ने कहा कि, जब बहुमत मिला तो ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जिसका जिक्र कहीं फोटो में भी नहीं था. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि डीएम, कप्तान, आईजी, डीआईजी में से कोई भी आपके समाज मौर्य, कुशवाहा, शाक्य और सैनी में से नहीं बनाया है. वहीं, धर्मेंद्र यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, आपके समाज के केशव प्रसाद मौर्य को कुर्सी भी नहीं मिली और स्टूल पर बैठना पड़ा.

मांगा अजय मिश्रा की इस्तीफा 

धर्मेंद्र यादव ने लखीमपुर में हुई किसानों की गाड़ी से कुचलकर हत्या मामले में सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने किसानों को कुचला है, ऐसे में अजय मिश्रा से इस्तीफा लिया जाना चाहिए तभी निष्पक्ष जांच हो सकती है.

किसानों की समस्या की जिक्र

धर्मेंद्र यादव ने कश्मीर में हो रही हत्याओं पर बोलते हुए कहा कि, केंद्र सरकार ने कश्मीर से 370 समस्याओं के समाधान के लिए हटाई थी बल्कि ऐसा नहीं है 370 सिर्फ इसलिए हटाई ताकि वो अपनी बात थोप सके. धर्मेंद्र यादव ने कृषि कानूनों पर बोलते हुए कहा कि, भाजपा के लोग कुछ चुनिंदा लोगों के लिए किसानों से उनकी जमीन छीन रहे हैं, और यही किसान अपनी ही जमीन पर मजदूरी करते नजर आएंगे.

बीजेपी के लोग किस हद तक बेशर्म है कि, जिस मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचला उस मंत्री को जेल में डालना चाहिए था लेकिन केंद्र और प्रदेश की सरकार मंत्री को बचाने में लगी रही.

ये भी पढ़ें.

Uttarakhand: कांग्रेस ने एक विधायक के बदले तोड़े बीजेपी के दो MLA, तीसरे को साथ ले गए बलूनी

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button