States

लखीमपुर कांड पर बीजेपी प्रवक्ता बोले, गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग राजनीतिक एजेंडा

BJP Spokesperson Zafar Islam on Lakhimpur Case: लखीमपुर कांड को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम ने मुरादाबाद में कहा कि, लखीमपुर में हुई घटना के लिए जो भी ज़िम्मेदार हो उसे सजा मिलनी चाहिए. चाहे वह हमारी पार्टी का मुखिया हो या कोई और हो. हमारी पार्टी ने साफ कहा है कि, दोषी को सजा मिलनी चाहिए लेकिन जांच होने के बाद सजा मिले. उन्होंने कहा कि, जो व्यक्ति समाज के लिए ठीक नहीं है, पार्टी उसके साथ नहीं है. यूपी चुनाव में व्यक्ति को नुकसान होगा पार्टी को नहीं, क्योंकि पार्टी उस व्यक्ति के साथ खड़ी नहीं है. इसलिए पार्टी को नुकसान नहीं होना चाहिए. जफर इस्लाम ने कहा कि, लखीमपुर कांड की जांच कर रहे अधिकारियों पर कोई दबाव नहीं है, जांच निष्पक्ष हो रही है. गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग राजनीतिक एजेंडा लगती है.

राकेश टिकैत पर निशाना 

ज़फर इस्लाम ने कहा कि, भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत अब किसानों के नेता नहीं रहे हैं. वह राजनीतिक दल के इशारे पर ऐसी बातें कर रहे हैं, अब वह किसान नेता नहीं रहे हैं. कुछ राजनीतिक दल राकेश टिकैत के कंधे पर रखकर अपने एजेंडे को चला रहे हैं, और राकेश टिकैत भी राजनीतिक दल के एजेंडे को अपने कंधे से चला रहे हैं. लखीमपुर घटना में जो लोग भी संलिप्त होंगे या नहीं होंगे पुलिस जांच कर रही है. गिरफ्तारियां भी हुई हैं, जो लोग इसमें दोषी होंगे उन्हें दंडित किया जाएगा. राकेश टिकैत की गृह राज्य मंत्री की गिरफ्तारी और उनका इस्तीफा मांगने की डिमांड राजनीतिक एजेंडे जैसी प्रतीत होती है. वह राजनीतिक पार्टी का एजेंडा चलाने का प्रयास कर रहे हैं .

लखीमपुर कांड में निष्पक्ष जांच 

जफर इस्लाम ने आगे कहा कि, जब तक जांच पूरी न हो जाए तब तक गृह राज्य मंत्री और उनके बेटे को इस तरह कहना सही नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि, जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी, कोई भेदभाव नहीं होगा. इसीलिए देखिए मंत्री का बेटा हिरासत में है. उसे गिरफ्तार किया गया है. हमारी सरकार बिना हस्तक्षेप के निष्पक्ष होकर काम कर रही है जो भी दोषी होगा उसे दंडित किया जाएगा. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग सिर्फ राजनीतिक दल कर रहे हैं, इसका कोई मतलब नहीं है. जांच और पूछताछ की कार्रवाई जो होनी है वह हो रही है. गृह राज्य मंत्री का पद पर रहना या ना रहना इस पर कोई असर नहीं पड़ता, जो अधिकारी जांच कर रहे हैं उन पर कोई दबाव नहीं है.

नहीं होगा पार्टी को कोई नुकसान 

मुख्यमंत्री कह चुके हैं कि कोई भी प्रेशर काम नहीं करेगा. जांच का असर सबके सामने है. उसका परिणाम भी आ रहा है. जांच के बाद किसी को जेल भी भेजा गया है, निष्पक्ष जांच चल रही है. जांच पूरी होने पर दंडित भी किया जाएगा. लखीमपुर घटना से यूपी चुनाव में भाजपा को कोई नुकसान होने के सवाल पर जफर इस्लाम ने कहा कि, देखिए अगर कोई नुकसान होगा तो यह व्यक्तिगत नुकसान होगा, क्योंकि पार्टी किसी व्यक्ति के सपोर्ट में नहीं खड़ी है. पार्टी ने साफ कहा है कि जो दोषी है वह दंडित होना चाहिए, इसलिए पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा और नहीं होना चाहिए पार्टी किसी को सपोर्ट नहीं कर रही है, जो भी दोषी है वह दंडित होना चाहिए.  

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के सॉफ्ट हिंदुत्व और मंदिर में झाड़ू लगाने पर जफर इस्लाम ने कहा कि, जो मौसमी हिन्दू होते हैं चाहे वह ओवैसी हो राहुल गांधी हों या प्रियंका गांधी हो समाज उनको एक ही तरह का पाठ पढ़ता है. आपने देखा गुजरात में राहुल गांधी के साथ क्या हुआ.

ये भी पढ़ें.

UP Election 2022: अवध में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, कांग्रेस के पूर्व सांसद थाम सकते हैं सपा का दामन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button