States

यूपी चुनाव: अपने खेमे को मजबूत करने में जुटी BJP, विपक्षी दलों के कई नेता पार्टी में शामिल

UP Assembly Election 2022: लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत को लेकर विपक्ष के लगातार हमले और हलचल का सामना कर रही सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी और किसान नेताओं समेत कई पूर्व विधायकों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई. पार्टी द्वारा रविवार को जारी बयान के अनुसार, राज्य बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सपा, बीएसपी, कांग्रेस और लोकदल समेत कई प्रमुख नेताओं और उनके समर्थकों को पार्टी में शामिल किया. इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह भी उपस्थित रहे.

बीजेपी प्रदेश मीडिया के सह प्रभारी हिमांशु दुबे ने बताया कि स्वतंत्र देव सिंह ने सात साल तक भारतीय किसान यूनियन के प्रभारी रहे व वर्तमान में शामली, मुजफ्फरनगर व सहारनपुर जिले के साथ उत्तराखंड के प्रभारी राजू अहलावत, बीएसपी से गोरखपुर और महराजगंज जिले से दो बार विधायक रहे देव नारायण सिंह उर्फ जीएम सिंह, बीएसपी से दो बार विधायक रह चुके आगरा के सूरज पाल, बीएसपी के पूर्व एमएलसी व मंडल कोऑर्डिनेटर, बिजनौर सुबोध पाराशर, बीएसपी से दो बार विधायक रहे और कांग्रेस से लोकसभा प्रत्याशी व वर्तमान में कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष हरदोई के वीरेन्द्र कुमार पासी, कांग्रेस से लोकसभा व विधानसभा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुकी वाराणसी की डॉ. भावना पटेल, दो बार विधायक रहीं सोनभद्र से रूबी प्रसाद, बीएसपी से पूर्व विधानसभा प्रत्याशी वाराणसी से प्रमोद कुमार सिंह, बीएसपी से पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सहारनपुर के मुकेश दीक्षित, बीएसपी से बिजनौर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गायत्री पराशर, लोकदल के पूर्व प्रदेश महासचिव, जिलाध्यक्ष बुलंदशहर वीरेन्द्र सिंह लौर, गाजियाबाद से प्रसपा के जिलाध्यक्ष चौधरी प्रताप सिंह, बीएसपी से विधानसभा हाटा (कुशीनगर) के पूर्व प्रत्याशी वीरेन्द्र सिंह सैंथवार, हैदरगंढ़ (बाराबंकी) से कांग्रेस के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी आर. के. चौधरी, समाजवादी पार्टी युवजन सभा वाराणसी के जिला कोषाध्यक्ष शुभम गुप्ता को उनके समर्थकों सहित भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई.

अंत्योदय ही पार्टी की विचारधारा है- स्‍वतंत्र देव सिंह

इस मौके पर स्‍वतंत्र देव सिंह ने केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की सराहना करते हुए कहा, ”अंत्योदय ही पार्टी की विचारधारा है, अंत्योदय ही मोदी व योगी सरकार का लक्ष्य है और अंत्योदय ही पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता का कर्तव्य पथ है.” उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश निर्भय प्रदेश हुआ है और गरीबों, उपेक्षितों और वंचितों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए केन्द्र सरकार की अधिकांश योजनाओं में प्रदेश पहले पायदान पर है.

गौरतलब है कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ‘टेनी’ के पुत्र आशीष मिश्रा और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्‍य संबंधित धाराओं में तिकुनिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आशीष मिश्रा को शनिवार को करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया और आधी रात के बाद उसे अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें-

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए यशपाल आर्य और संजीव आर्य

UP Police News: यूपी में पुलिसकर्मियों को नहीं मिलेगी 18 अक्टूबर तक छुट्टी, जानिए क्या है वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button