States

‘किसानों को कुचलने वाली सरकार को हटाना होगा, हमारे संघर्ष के बाद हत्यारों पर दर्ज हुई FIR’

Akhilesh Yadav Slams Yogi Government: सपा (SP) अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव किसानों से लेकर लखीमपुर कांड (Lakhimpur Incident) मामले में योगी सरकार पर जमकर बरसे. सहारनपुर (Saharanpur) के तीतरो में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने लोगों से कहा कि किसान विरोधी सरकार को प्रदेश से उखाड़ फेंकना है. अखिलेश ने रैली के मंच से लुभावने वादे भी किए.

अखिलेश यादव ने कहा, “ये चुनाव किसानों और युवाओं के भविष्य को तय करेगा. अब आपको तय करना है कि अपने बच्चों और युवाओं का भविष्य बनाना है या अंधकार में डालना है. क्योंकि यह सरकार सिर्फ नाम बदलना जानती है काम करना नहीं, ये धुआं उड़ाने वालों की सरकार है. इसे सिर्फ धुंआ उड़ाना आता है और कुछ नहीं.” 

अखिलेश यादव ने लखीमपुर की घटना का जिक्र करते हुए खहा कि सरकार के लोग गाड़ियों के नीचे किसानों को कुचल देते हैं. यह सरकार किसानों को कुचलने वाली सरकार है. इसलिए अब इस सरकार को हटाने का वक्त आ गया है. अखिलेश ने ये भी कहा कि मंत्री जी के सामने कौन अधिकारी निष्पक्ष जांच कर सकता है. जो भी अधिकारी जांच करने जाएगा वह पहले मंत्री जी को सलूट मारेगा और फिर पूछेगा और जब चलने लगेगा तो फिर मंत्री जी को सलूट मारेगा. यह सलूट मारने वाले अधिकारी मंत्री जी के सामने निष्पक्ष जांच कर पाएंगे. इसीलिए मंत्री को खुद नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए नहीं तो सरकार को खुद उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त करना चाहिए.

अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार हत्यारों को बचाने वाली सरकार है. समाजवादियों ने संघर्ष किया लड़ाई लड़ी, गिरफ्तारी दी. तब जाकर के यह सरकार हरकत में आई और एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने पर मजबूर हुई. 

“दो समुदायों को लड़ाना चाहती है सरकार”
वहीं गौतमबुद्ध नगर में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा पर विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि ये सरकार दो समुदाय के लोगों को लड़ाना चाहती है जबकि दुनिया जानती है सम्राट मिहिर भोज गुर्जर समाज के महानायक हैं. अगर सरकार गुर्जरों को मिटाने की कोशिश करेगी तो ये समाज सरकार को ही हटा देगा. 

जनता से किए वादे
अखिलेश ने ऐलान किया कि सपा की सरकार आते ही सहारनपुर से लखनऊ के लिए एक ऐसा एक्सप्रेसवे तैयार होगा जिससे महज  4-5 घंटों में लखनऊ पहुंचा जा सकेगा. इस एक्सप्रेस वे की शुरुआत सरकार बनते ही सबसे पहला नारियल फोड़कर किया जाएगा. अखिलेश ने एक और वादा करते हुए कहा कि सपा सरकार बनने के बाद किसानों के लिए अलग से फंड बनाया जाएगा. किसानों की हर समस्याओं का तत्काल निदान किया जाएगा ताकि प्रदेश का किसान खुशहाल और समृद्ध हो. 

ये भी पढ़ें:

UP Elections: पीएम मोदी के गढ़ से प्रियंका गांधी ने भरी हुंकार, कहा- बीजेपी की सरकार न्याय देने में असफल

UP Election: अजय कुमार लल्लू का तंज, कहा- लड़ने वाले का नाम प्रियंका गांधी और घर में बैठने वाले का अखिलेश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button