States

चुनाव प्रचार के लिए निकले मुखिया प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, ग्रामीणों की मदद से बची जान

सुपौल: बिहार के सुपौल जिले में चुनाव प्रचार के लिए निकले मुखिया प्रत्याशी सह वर्तमान मुखिया और उनके समर्थकों पर जानलेवा हमला करने की घटना सामने आई है. घटना जिले के बसंतपुर प्रखंड के रतनपुरा पंचायत की है, जहां निवर्तमान मुखिया संजीव कुमार मेहता उर्फ मंटू मेहता शनिवार को पिपराही वार्ड संख्या-1 में डोर टू डोर चुनाव प्रचार करने गए थे. इसी दौरान पहले से घात लगाए बैठे 20 से 25 की संख्या में लोगों ने लाठी-डंडा व धारदार हथियार के साथ उनपर हमला कर दिया. 

सूचना पाकर भी नहीं पहुंची पुलिस

इधर, लोगों ने हिंसक झड़प की सूचना पुलिस को यह कहते हुए दी कि मुखिया प्रत्याशी पर पूर्व नियोजित षड्यंत्र के तहत हत्या करने की मंशा से हमला किया गया है. लेकिन सूचना पाकर रतनपुरा थाना अध्यक्ष रणवीर कुमार राउत ने कहा कि वो दूसरे कार्य में व्यस्त हैं और उनके पास कोई फोर्स नहीं है. लोगों द्वारा बार-बार आग्रह किए जाने के बावजूद पुलिस के मौके पर नहीं पहुंचने से मामला मारपीट और खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया.

स्थानीय लोगों ने बचाई जान

कई लोगों को मारपीट के दौरान गंभीर चोट लगी. हालांकि, यह तो गनीमत रही कि मुखिया प्रत्याशी संजीव कुमार को स्थानीय लोगों ने किसी तरह बचाकर एक पक्के के मकान के दूसरे मंजिल पर जा कर बंद कर दिया. जबकि हमलावरों द्वारा बार-बार प्रत्याशी को बाहर निकालने की बल पूर्वक मांग की जाती रही. 

मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

आखिरकार मामला बिगड़ता देख लोगों ने एसडीपीओ वीरपुर को घटना की जानकारी दी. सूचना प्राप्त होते ही एसडीपीओ वीरपुर पंकज कुमार मिश्रा और सर्किल इंस्पेक्टर केबी सिंह रतनपुरा थानाध्यक्ष को साथ लेकर पहुंचे, तब जाकर मामला शांत हुआ, जिसके बाद मुखिया प्रत्याशी को बाहर निकाला गया.

मुखिया प्रत्याशी की ओर से घायल संतोष कुमार मेहता ने रतनपुरा थाना में दिए अपने आवेदन में उक्त घटना की जानकारी देते हुए नौ लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है. रतनपुरा थाना द्वारा मारपीट में घायल हुए संतोष कुमार मेहता को उपचार के लिए बसंतपुर पीएसी भीमनगर भेजा गया है.

यह भी पढ़ें –

बिहार में तनातनी के बीच लालू यादव की राहुल गांधी से मुलाकात, शक्ति प्रदर्शन में भारी पड़े चिराग पासवान

हाजीपुर में जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, गर्भवती महिला और उसके पति को धारदार हथियार से काटकर मार डाला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button