States

तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा, कहा- वीरंजन पासवान के परिजनों की मदद ना करना अमानवीय

पटना: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में बीते दिनों हुए आतंकी हमले में बिहार के भागलपुर जिला निवासी वीरंजन पासवान की मौत हो गई थी. ढाई सालों से श्रीनगर में रहकर गोलगप्पे बेचने वाले वीरंजन की मौत के बाद प्रशासन द्वारा उनका अंतिम संस्कार श्रीनगर में ही कर दिया गया. दरअसल, मृतक के परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी कि वे पटना से भागलपुर तक शव को लेकर जाने में भी सक्षम नहीं थे. ऐसे में वहीं पर अंतिम संस्कार कर दिया गया. इधर, इस खबर के सामने आने के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ गया है. 

तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ” श्रीनगर में आतंकियों की गोली के शिकार बिहार के वीरेन्द्र पासवान के पार्थिव शरीर को उनके परिजन भागलपुर लाने में अक्षम थे. प्रशासन ने वहीं अंतिम संस्कार कर दिया. डबल इंजन सरकार ने उनका शव बिहार लाने में कोई मदद नहीं कर अपनी हैसियत दिखा संवेदनहीनता व अमानवता का परिचय दिया. शर्मनाक.”

 

परिजनों को फोन पर मिली सूचना

बता दें कि जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार को हुए आतंकी हमले में बिहार के भागलपुर जिले के रहने वाले वीरंजन पासवान की मौत हो गई थी. जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के वादे सैदपुर गांव निवासी 56 वर्षीय वीरंजन पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. परिजनों की मानें तो अचानक मंगलवार की दोपहर उन्हें फोन आया कि वीरंजन पासवान की श्रीनगर में आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है.

दशहरा में आने वाले थे घर

पत्नी पुतुल देवी ने बताया था कि सोमवार को वीरंजन का फोन आया था कि वो दुर्गा पूजा में घर आएंगे, उनका टिकट हो गया है. लेकिन मंगलवार की शाम में फोन आया कि आतंकी ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी है. पुतुल देवी ने बताया था, ” वे पिछले ढाई साल से श्रीनगर में रह रहे थे. उनके चचेरे भाई वीरेंद्र पासवान और एक भतीजा विकास पासवान भी वहीं रहते हैं. वे लोग भी गोलगप्पे की दुकान चलाते हैं.” 

मृतक के पुत्र विक्रम ने बताया था कि श्रीनगर जाने से पहले उसके पिता कोलकाता में रहते थे. वे लोग छह भाई बहन हैं, जिनमें एक बहन की शादी हो चुकी है. एक बहन नीतू कुमारी इंटर पास कर गई है, नेहा कुमारी इंटर की पढ़ाई कर रही है, एक बहन मोनिका भी पढ़ाई कर रही है. भाई सुमन मैट्रिक की पढ़ाई कर रहा है. मृतक ही परिवार में इकलौता कमाऊ शख्स था.

यह भी पढ़ें –

बिहार में तनातनी के बीच लालू यादव की राहुल गांधी से मुलाकात, शक्ति प्रदर्शन में भारी पड़े चिराग पासवान

हाजीपुर में जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, गर्भवती महिला और उसके पति को धारदार हथियार से काटकर मार डाला



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button