States

चिराग पासवान ने दिल्ली में की अपनी नई टीम की घोषणा, उप चुनाव में घर-घर पहुंचेगा ‘हेलिकॉप्टर’

पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पासवान ने शनिवार को दिल्ली में अपनी नई टीम की घोषणा की. वेद प्रकाश पांडेय को युवा एलजेपी का बिहार प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया. सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) के आदेश पर एलजेपी छात्र प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष यामिनी मिश्रा ने सीमांत मृणाल को बिहार प्रदेश छात्र प्रकोष्ठ का अध्यक्ष नियुक्त किया. अब नई टीम बिहार में हेलिकॉप्टर चुनाव चिह्न को घर-घर तक पहुंचाएगी.

दरअसल, लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के चुनाव चिह्न ‘बंगला’ पर चिराग पासवान (Chirag Paswan) और पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) गुट के परस्पर दावों के बाद चुनाव आयोग ने पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न के इस्तेमाल पर रोक लगा दिया था. अब चुनाव आयोग की ओर से चिराग पासवान को नया चुनाव चिह्न हेलिकॉप्टर दिया गया है. बिहार में तारापुर और कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव में चिराग पासवान की पार्टी अब नए सिंबल को पहुंचाएगी और उप चुनाव के लिए प्रचार करेगी.

पशुपति पारस के पास सिलाई मशीन

बता दें कि पशुपति कुमार पारस के गुट को चुनाव आयोग की ओर से सिलाई मशीन का चुनाव चिह्न दिया गया है. चिराग पासवान की एलजेपी को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) का नाम मिला है, जबकि पशुपति कुमार पारस की एलजेपी को राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का नाम चुनाव आयोग ने अलॉट किया है. अब इस बार उप चुनाव में दोनों इसी चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करेंगे.

बिहार के तारापुर और कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. विधानसभा चुनाव 2020 में ये दोनों सीटें जेडीयू के पासी थी. कुशेश्वर स्थान से विधायक शशिभूषण हजारी और तारापुर से विधायक मेवालाल चौधरी ने जीत दर्ज की थी. उनके निधन के बाद इन दोनों सीटों पर उपचुनाव हो रहा है.

यह भी पढ़ें- 

बिहार में तनातनी के बीच लालू यादव की राहुल गांधी से मुलाकात, शक्ति प्रदर्शन में भारी पड़े चिराग पासवान

बिहारः पटना के बिहटा में करंट लगने से महिला की मौत, नवरात्र पर पूजा करने के लिए खेत में गई थी फूल तोड़ने



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button