States

बांका के रजौन प्रखंड में 66.85 फीसद हुआ मतदान, 500 मतदाताओं को दी गई वैक्सीन

बांका: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के तहत जिले के रजौन प्रखंड में शुक्रवार को कुल 66.85 फीसद मतदान हुआ. 11 स्थानों पर ईवीएम में कुछ तकनीकी गड़बड़ी होने की वजह से ईवीएम बदलने के बाद देर से मतदान शुरू हुआ. पंचायत चुनाव के दौरान पुरुष मतदाताओं की अपेक्षा महिला मतदाताओं की संख्या अधिक थी. वहीं, कई मतदाता तो धूप की वजह से बेसुध होकर गिर पड़े. मतदान के दिन भी रजौन प्रखंड क्षेत्र के 30 चिह्नित स्थानों पर कोरोना टीका केंद्र संचालित करते हुए 500 मतदाताओं को वैक्सीन लगाई गई.

इस चुनाव में एक लाख 40 हजार 786 मतदाताओं में से शुक्रवार को 94 हजार 125 मतदाताओं ने वोटिंग किया. एबीपी न्यूज के रिपोर्टर ने भ्रमण के क्रम में देखा कि अधिसंख्य मतदान केंद्रों पर मतदान के समय दो महिला के बाद एक पुरुष को मतदान कराने की प्रक्रिया अपनाई जा रही थी. बुजुर्गों एवं दिव्यांगों को आने के साथ मतदान करने का मौका दिया जा रहा था. इस दौरान पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी सख्ती से डटे दिख रहे थे. वहीं, 2,137 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम और बैलेट बॉक्स में कैद हो गया है.

वाहन चालकों पर रखी जा रही थी विशेष नजर

शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, निर्भीक मतदान कराने के लिए स्पेशल जोनल, जोनल मजिस्ट्रेट, पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकार प्रथम एवं द्वितीय चरण पंचायत चुनाव की अपेक्षा तृतीय चरण का चुनाव और पूर्ण पारदर्शिता के साथ बेहतर तरीके से संपन्न कराने के लिए काफी तत्पर दिख रहे थे. सड़क मार्गों पर वाहन चालकों और दो पहिए वाहनों पर शस्त्र लहराने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही थी.

जिला परिषद प्रत्याशी का चार चक्का वाहन जब्त

डीएम, एसपी ने संझा-श्यामपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर-8 के मतदान केंद्र 45 के समीप से एक उत्तरी क्षेत्र के जिला परिषद प्रत्याशी के चार चक्का वाहन को जब्त करने का आदेश दिया. साथ ही सड़क पर फर्राटे के साथ बाइक और वाहन चलाते देख करीब 50 वाहनों को जब्त किया है.

यह भी पढ़ें- 

रामविलास पासवान की पुण्यतिथि पर PM नरेंद्र मोदी ने भेजा शोक संदेश, पत्र में यादों से जुड़ी बातों को लिखा

बिहार में तनातनी के बीच लालू यादव की राहुल गांधी से मुलाकात, शक्ति प्रदर्शन में भारी पड़े चिराग पासवान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button