States

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया सांसदों और विधायकों से फीडबैक, पूछा- कैसे जीतेंगे चुनाव?

UP Assembly Election 2022: यूपी (Uttar Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनाव में जीत का पताका फहराने के लिए बीजेपी (BJP) पूरी कोशिशें कर रही है. बीजेपी अब फुल चुनावी मोड में है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) खुद विधायकों से फीडबैक ले रहे हैं. शुक्रवार को अवध क्षेत्र की बैठक के दौरान योगी ने विधायकों से चुनाव की तैयारियों को लेकर अपडेट लिया. उन्होंने सीधा सवाल करते हुए पूछा कि चुनाव कैसे जीतेंगे और तैयारी कैसी है?

मुख्यमंत्री आवास पर हुई अवध क्षेत्र की बैठक में सीएम ने ये भी पूछा कि बीजेपी विधायक संगठन से किस तरह की मदद अपने क्षेत्र में चाहते हैं? सरकार से अपने क्षेत्र में क्या कोई नई योजना या कोई बड़ा प्रोजेक्ट क्षेत्र के लिए सौगात चाहते हैं? साथ ही उन्होंने विधायकों से सुझाव भी मांगा. योगी ने पूछा कि कैसे पार्टी की स्थिति को उनके विधानसभा क्षेत्र में और बेहतर किया जा सकता है?

इस बैठक के दौरान लगभग 16 विधायकों ने अपने सुझाव दिए. विधायकों ने कहा कि क्षेत्र में जो काम लटके पड़े हैं उन्हें अब जल्द से जल्द पूरा कराया जाए. बची हुई योजनाओं का उद्घाटन किया जाए. कुछ विधायकों ने ये भी कहा कि अब चुनाव करीब हैं तो उनकी भी अफसर सुने उन्हें अनदेखा न करें ऐसे निर्देश दिए जाएं.

बैठक में सांसद, विधायक रहे मौजूद
गौरतलब है कि सीएम आवास में अवध क्षेत्र के सांसदों, विधायकों, जिला अध्यक्षों और क्षेत्रीय अध्यक्ष की बैठक बुलाई गई थी. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और डिप्टी सीएम भी मौजूद थे. बता दें कि अवध क्षेत्र में बीजेपी के 15 संगठनात्मक जिले आते हैं. जिसमें लोकसभा की कुल 16 सीटें आती हैं. इनमें 13 सीटों पर बीजेपी ने 2019 में जीत हासिल की थी. विधानसभा सीटों की बात करें तो अवध क्षेत्र में कुल 82 विधानसभा की सीटें हैं जिसमें 2017 में बीजेपी ने 67 सीटों पर जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें:

Lakhimpur Violence: आशीष मिश्रा आज पुलिस के सामने होगा पेश, गृह राज्य मंत्री ने अपने बेटे को बताया निर्दोष

ABP Cvoter Survey: यूपी में सीएम योगी की होगी वापसी या अखिलेश यादव-मायावती मारेंगे बाजी? पढ़ें सर्वे के आंकड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button