States

निशानेबाजी कोच सुभाष राणा का मसूरी पहुंचने पर जोरदार स्वागत, युवाओं को दिए मूलमंत्र

Subhash Rana in Mussoorie: टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) के निशानेबाजी गेम में 5 पदकों के साथ देश का गौरव बढ़ाने वाले कोच सुभाष राणा का मसूरी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. इस मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सुभाष राणा का फूल माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर अभिवादन किया. इस दौरान सुभाष राणा ने प्रेस वार्ता भी की. साथ ही उन्होंने युवाओं को मूलमंत्र भी दिया.

निशानेबाजी कोच सुभाष राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ हुआ संवाद खिलाड़ियों के साथ उनके जीवन का सबसे अनोखा अनुभव और पल था. उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि युवा नशे से दूर रहें. अगर नशे से दूर नहीं रह सकते तो अपने अंदर देशभक्ति का नशा करें जो उनके भविष्य में प्रत्येक क्षण काम आएगा. सुभाष राणा ने युवाओं धैर्य रखने का भी संदेश दिया. उन्होंने कहा कि अमुमन देखा जाता है कि आजकल युवा अपने भविष्य का लक्ष्य निर्धारित नहीं कर रहे हैं. वह लक्ष्य अगर निर्धारित हो तो उसको प्राप्त करने के लिए लगातार प्रयास करें और धैर्य रखें ,ना की इधर-उधर भटके.

उन्होंने कहा कि धैर्य, आत्मविश्वास और दृढ़ इच्छा हो तो निश्चित है कि आपको सफलता मिलेगी और लक्ष्य प्राप्त कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं. ऐसे में किसी व्यक्ति को हार नहीं माननी चाहिए और धैर्य का परिचय देते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ते रहना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि वह खुद पहाड़ से आए हैं और पहाड़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. प्रतिभाओं को निखारने के लिये उनको सही प्लेटफार्म देने के साथ सही गाइडलाइन की जरूरत है. अगर पहाड़ के खिलाड़ियों को सरकार की ओर से मदद मिल जाए तो वह भी देश में नाम हासिल कर सकते हैं. 

तैयार हो रही उत्तराखंड की खेल नीति
उत्तराखंड की खेल नीति तैयार हो रही है और उनको पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और खेल मंत्री अरविंद पांडे के नेतृत्व में प्रदेश की खेल नीति काफी प्रभावी होगी और खिलाड़ियों को उससे काफी मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि राजनीति में जाने का उनका कोई इरादा नहीं है परंतु अगर पार्टी उनको चुनाव मैदान में उतारेगी तो वह उसके लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें:

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पर साधा निशाना, जानें- क्या कहा

साक्षी महाराज के बिगड़े बोल- राकेश टिकैत को ‘डकैत’ और राहुल गांधी को कहा ‘पप्पू’, बोले- आएंगे तो योगी ही

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button