States

लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से क्या बात हुई? कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दिया जवाब

Priyanka Gandhi on Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में मृतक किसानों और पत्रकार के परिजनों से मिलने के बाद राहुल गांधी सुबह दिल्ली वापस लौट गए. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को एयरपोर्ट छोड़ने पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि सब परिवारों से कल मिली, तीनों ने एक बात कही उन्हें मुआवजे से मतलब नहीं, उन्हें न्याय चाहिए. सभी चाहते हैं कि मंत्री को बर्खास्त किया जाए. जिसने ये किया वो गिरफ्तार हो. जांच के लिए गठित एकल आयोग पर भी प्रियंका ने सवाल उठाए. उन्होंने कहा मामले कि जांच सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के सिटिंग जज से करायी जानी चाहिए.

प्रियंका ने कहा कि सरकार ने पूरी पुलिस फ़ोर्स निकाल दी उन्हें रोकने के लिए, नाकाबंदी हुई. पीड़ित परिवारों के इर्दगिर्द नाकाबंदी कर दी. लेकिन अपराधियों के लिए कोई पुलिस फ़ोर्स नही निकाली. प्रियंका ने सवाल किया कि जिस दिन ये सब हुआ पुलिस फ़ोर्स कहां थी, क्या कर रही थी? क्या पुलिस सिर्फ नेताओं को रोकने के लिए है? प्रियंका ने कहा कि उन्हें बगैर FIR गिरफ्तार किया, कोई कागज नहीं दिखाया. कल तक भी कोई कागज नहीं दिखाया, मैजिस्ट्रेट के सामने पेश नहीं किया. 

जांच निष्पक्ष होगी तो मंत्री को इस्तीफा देना पड़ेगा- प्रियंका

गांधी ने कहा कि लोकतंत्र में न्याय अधिकार है, वो तब तक लड़ेंगी जब तक मंत्री बर्खास्त नहीं होंगे और लड़का गिरफ्तार नहीं होगा. उन्होंने कहा कि जब कोई किसी को खोता है तो यही सहानुभूति होती है कि जिन्होंने गलत किया उनको दंड मिला.

प्रियंका ने कहा कि जो भाजपा कार्यकर्ता मारे गए वो उनके परिजनों से भी मिलना चाहती थी. लखनऊ IG से कहा कि चेक कर लीजिए अगर वो मिलना चाहते हैं तो मैं आना चाहती हूं. तो उन्होंने कहा कि नहीं मिलना चाहते. उन्होंने कहा, उनको भी मेरी संवेदना प्रकट कर दीजिये. जांच निष्पक्ष होगी तो मंत्री को इस्तीफा देना पड़ेगा. प्रियंका ने कहा कि उनके पिता पीएम थे और रेल एक्सीडेंट हुआ तो रेलवे मिनिस्टर ने इस्तीफा दिया क्योंकि जनता के प्रति नैतिक जिम्मेदारी होती है.

यह भी पढ़ें:

लखीमपुर हिंसा पर आक्रामक हुए बीजेपी के सांसद वरुण गांधी, वीडियो ट्वीट कर कहा- हत्या से विरोध को खामोश नहीं कर सकते

Petrol-Diesel Price Hike: लखनऊ और आगरा में पेट्रोल की कीमतों ने लगाई सेंचुरी, डीजल के दाम में भी बढ़ोतरी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button