States

सिसौली में भाजपा पर बरसे जयंत चौधरी, कहा- यूपी में लगे राष्ट्रपति शासन

Chaudhary Mahendra Singh Tikait Birth Anniversary: देश के सबसे बड़े किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya kisan Union) के संस्थापक चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत (Chaudhary Mahendra Singh Tikait) की 86वीं जयंती के अवसर पर मंगलवार को किसानों की राजधानी कही जाने वाली सिसौली (sisauli) में पहुंचे राष्ट्रीय लोक दल (Rastriya Lok Dal) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत को नमन किया. जयंत चौधरी ने डीएवी इंटर कॉलेज के मैदान में गांव के ही गौरव और सहदेव की याद में आयोजित प्रो कबड्डी प्रतियोगिता का फीता काटकर शुभारंभ किया. इस दौरान जयंत चौधरी ने सभी खिलाड़ियों से परिचय किया और फिर कबड्डी प्रतियोगिता शुरू कराई गई. रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) की घटना पर बोलते हुए कहा कि कभी-कभी आंदोलन उग्र हो जाता है. सरकार और आंदोलनकारियों में टकराव की स्तिथि बन जाती है. लेकिन, किसानों को गाड़ी से रौंद देना बहुत शर्मनाक है. किसानों को गाड़ी से कुचलने वाले मंत्री के घर बुलडोजर चलवा देना चाहिए, उन्होंने कहा कि प्रदेश में राष्ट्रपति शासन (President Rule) लगना चाहिए.

प्रो कबड्डी प्रतियोगिता का किया जा रहा है आयोजन 
दरअसल ,देश में किसानों के लिए लंबे समय तक लड़ाई लड़ने वाले चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के आज 6 अक्टूबर जन्म दिवस पर उनके पैतृक गांव सिसौली में जन्म दिवस प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. सिसौली गांव के किसान भवन पर आज हजारों किसानों ने महेंद्र सिंह टिकैत की प्रतिमा पर पुष्प भेंट कर चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत अमर रहें के नारे लगाकर उन्हें याद किया. महेंद्र सिंह टिकैत के जन्म दिवस के शुभ अवसर पर आज सिसौली गांव में सड़क हादसे में मारे गए गौरव और सहदेव की याद में 3 दिवसीय प्रो कबड्डी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है. जिसमें उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के पहलवान हिस्सा ले रहे हैं.

किसानों के दिल बहुत दर्द है
चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के जन्म दिवस पर उनकी प्रतीमा पर पुष्प भेंट करने पहुंचे रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने लखीमपुर खीरी की घटना पर बोलते हुए भाजपा सरकार को आड़े हाथो लिया. जयंत चौधरी ने कहा की आज 6 अक्टूबर का दिन ऐतिहासिक है क्योंकि आज बाबा महेंद्र सिंह टिकैत जी का जन्मोत्सव है. लेकिन, आज के दिन किसानों के दिल में बहुत दर्द भी है. किसानों के लिए बाबा साहब ने बहुत लड़ाई लड़ी है, आज भी किसानों के लिए लड़ाई लड़ी जा रही है. किसान अपने साहस और ताकत को पहचानें जो किसान बाबा महेंद्र सिंह टिकैत और चौधरी चरण सिंह को मानते है उन्ही पर आज वार हो रहा है.

सरकारी गुंडे आज किसानों पर वार कर रहे हैं
जयंत चौधरी ने कहा कि सरकारी गुंडे आज किसानों पर वार कर रहे हैं, पीछे से गाड़ी चढ़ाकर किसानों को रौंदा जा रहा है. ये बहुत बड़ा पाप है, मैं तो कहता हूं कि आरोपी मंत्री के घर बुलडोजर चलना चाहिए. इनका अपने लिए कुछ और नियम है और दूसरों लिए कुछ और नियम है. लखीमपुर में नेताओं के पहुंचने से हालात बिगड़ेंगे नहीं बल्कि लोगों में विश्वास जगेगा. उन्होंने कहा कि इन्होंने किसान को तो आतंकवादी बना दिया, राष्ट्रति शासन लगना चहिए था.

भाजपा का क्रूर चेहरा सामने आ गया है
वहीं, भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि आज चौधरी साहब का 86वां जन्म दिवस है. उन्ही की याद में एक कबड्डी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है. लखीमपुर खीरी की घटना बड़ी शर्मनाक है, इससे भाजपा का क्रूर चेहरा सामने आ गया है. एक सांसद की बेटी ने किसानो को भेड़िया बता दिया. साल भर से किसान अंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार का कितना जिद्दी रवैया है. साढ़े दस महीने हो गए आंदोलन को, इसलिए लखीमपुर की घटना से सरकार किसान आंदोलन को कुचलना चाहती है. हम तो यही चाहते हैं कि इस घटना की सही जांच हो और आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द हो.  

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Election: AAP चलाने जा रही है रोजगार गारंटी अभियान, 7000 कार्यकर्ता मिशन को देंगे अंजाम

Ashram School: छात्रों ने कचहरी में स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, शिक्षकों पर लगाए गंभीर आरोप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button