States

उमा भारती ने प्रियंका गांधी पर किया तीखा कटाक्ष, कहा- कांग्रेस को बोलने का हक नहीं

Uma Bharti Attack on Priyanka Gandhi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) की घटना को लेकर सीधे-सीधे प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) पर कटाक्ष किया है और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर भी निशाना साधा है. अयोध्या (Ayodhya) में उमा भारती ने कहा कि जब ज्यूडिशियल इंक्वायरी हो रही है सेवानिवृत्त मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में तो इसके बाद अब किसी को कुछ कहना नहीं चाहिए, दूसरा किसान आंदोलन (Farmers Protest) खुद ही सबजूडिस है. 

भारत-पाकिस्तान के बंटवारे का किया जिक्र 
उमा भारती ने सीधे-सीधे प्रियंका गांधी को मिसेज वाड्रा के नाम से संबोधित करते हुए इमरजेंसी और इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख दंगे से लेकर धर्म के आधार पर भारत-पाकिस्तान के बंटवारे और महात्मा गांधी की कृषि आधारित नीति को जवाहरलाल नेहरू द्वारा बदलने तक की याद दिलाई. यहां तक कह दिया कि कृषि, किसान, लोकतंत्र, संविधान ये शब्द बोलने का अधिकार ही नहीं है. कांग्रेस के लोगों को पात्रता ही नहीं है, बाकी कोई भी बोल सकता है.  

सपा और कांग्रेस पर साधा निशाना
उमा भारती ने लखीमपुर खीरी की घटना को सीधे-सीधे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ साजिश बता दिया. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा “इन्टॉलरेंस” का शिकार कोई पार्टी हुई है तो वो भाजपा हुई है और सबसे ज्यादा “इन्टॉलरेंस” का शिकार अगर कोई हुआ है तो मोदी और योगी हुए हैं. उमा भारती यहीं नहीं रुकी बल्कि उनके तेवर और तल्ख हो गए और साफ तौर पर कह दिया कि पूरी कोशिश हो रही है हिंसा हो, दंगे हों, बेकसूर लोग मर जाएं. खून की नदियां बहें और खून की नदियों में नाव चलाकर कांग्रेस पार्टी के नेता और समाजवादी पार्टी के नेता नाव चलाकर सत्ता के सिंहासन तक पहुंचे. 

पीएम मोदी का किया समर्थन
वहीं, जब उनसे सवाल पूछा गया कि राम मंदिर आंदोलन ने शामिल रहे आप जैसे नेता आज हाशिए पर हैं तो इसको लेकर क्या कहेंगी. तो उन्होंने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हुए कहा कि वो चाहती हैं की देश में मोदी जी 15 साल तक भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री रहें और उत्तर प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी लंबे समय तक रहे ताकि जो जहर लोगों के मन में हैं वो जहर ही खत्म हो जाए. 

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Election: AAP चलाने जा रही है रोजगार गारंटी अभियान, 7000 कार्यकर्ता मिशन को देंगे अंजाम

Ashram School: छात्रों ने कचहरी में स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, शिक्षकों पर लगाए गंभीर आरोप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button