States

AAP चलाने जा रही है रोजगार गारंटी अभियान, 7000 कार्यकर्ता मिशन को देंगे अंजाम

Uttarakhand AAP Employment Guarantee Campaign: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) उत्तराखंड (Uttarakhand) में रोजगार गारंटी को घर-घर पहुंचाने के लिए रोजगार गारंटी अभियान (Employment Guarantee Campaign) चलाने जा रही है. ये अभियान प्रदेश के हर गांव तक चलाया जाएगा. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की घोषणा को घर-घर तक पहुंचने के लिए आम आदमी पार्टी ये अभियान चलाएगी. 

युवाओं का ‘आप’ भरोसा बढ़ता दिख रहा है
आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया (Dinesh Mohaniya) ने बताया कि रोजगार गारंटी यात्रा से जहां लोगों को रोजगार की संभावनाएं नजर आ रही हैं वहीं युवाओं का ‘आप’ भरोसा भी बढ़ता दिख रहा है. रोजगार गारंटी अभियान को हर विधानसभा में घर-घर तक ‘आप’ कार्यकर्ता पहुंचाने का काम करेंगे, इसके लिए पूरे प्रदेश में ‘आप’ के 7000 कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर अभियान की जानकारी देंगे. 

10 हजार रोजगार अधिकार सभाओं  का भी आयोजन किया जाएगा
इस अभियान के अंतर्गत युवाओं के रजिस्ट्रेशन भी करवाए जाएंगे ताकि सरकार बनते ही बेरोजगार युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता मिल सके. दिनेश मोहनिया ने बताया कि ‘आप’ पार्टी की तरफ से शुरू किए गए इस अभियान को 20 दिनों तक पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा, जिसमें 20 दिनों के भीतर प्रदेश में जगह-जगह 10 हजार रोजगार अधिकार सभाओं  का भी आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा  इस अभियान से डिजिटल जुड़ने के लिए www.kejriwalrozgarguarantee.com पर लॉगिन कर सकते हैं और सीधे अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. 

मिस्ड कॉल के जरिए युवाओं को जोड़ेगी पार्टी 
बेरोजगार युवाओं को एक मिस्ड कॉल के जरिए भी इस अभियान से जोडने का काम पार्टी करेगी जिसके लिए सभी युवाओं को 7669 100 300 पर मिस्ड कॉल करनी होगी. इसके अलावा जो पार्टी के लोग युवाओं का रजिस्ट्रेशन करवाएंगे, उन्हें घर-घर जाने के लिए, रोजगार गारंटी कार्ड, रजिस्ट्रेशन बुकलेट, पैंपलेट आदि जरुरी सामान दिया जाएगा ताकि युवाओं के रजिस्ट्रेशन के समय किसी भी तरह की दिक्कतें ना हों. 

ये भी पढ़ें:

Ashram School: छात्रों ने कचहरी में स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, शिक्षकों पर लगाए गंभीर आरोप

Lakhimpur Kheri Violence: राकेश टिकैत का अल्टीमेटम- आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो करेंगे राष्ट्रव्यापी आंदोलन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button