States

पूर्णागिरि धाम में श्रद्धालुओं के लिए किए गए खास इंतजाम, सख्ती से होगा कोविड गाइडलाइन का पालन

Champavat Navratri Purnagiri Dham: कल से शुरू हो रहे नवरात्र (Navratri) के दौरान चंपावत (Champavat) जिले के माता पूर्णागिरि धाम (Purnagiri Dham) में श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए प्रशासन राज्य सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन का पालन कराने में जुटा है. दूसरे राज्यों से माता के दर्शनों को आ रहे श्रद्धालुओं के लिए टीकाकरण या 72 घंटे पहले की कोरोना जांच का सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य होगा. टनकपुर में स्थित माता पूर्णागिरि धाम में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और अन्य राज्यों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं.

इस बात का रखना होगा ध्यान 
श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच माता के दर्शनों की एक एसओपी जारी की गई है. जिसके तहत माता पूर्णागिरि धाम में दर्शनों को आ रहे श्रद्धालुओं को राज्य सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है. गाइडलाइन के तहत माता पूर्णागिरी के दर्शनों का आ रहे श्रद्धालुओं को कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का सर्टिफिकेट दिखाना होगा या उन्हें 72 घंटे पहले की कोरोना जांच का प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य है, जिसके बाद ही माता पूर्णागिरि धाम में श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए प्रवेश मिलेगा.

कर ली गई है तैयारी 
माता पूर्णागिरि धाम के मुख्य पुजारी भुवन पांडे ने बताया कि मेला संचालन समिति द्वारा नवरात्रि में आने वाले श्रद्धालुओं को दर्शन में आसानी हो इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. पैदल यात्रियों के लिए रास्ते में लाइट की व्यवस्था की गई है. साथ ही राज्य सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन का पालन भी कराया जाएगा. जगह-जगह पर हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है.

अधिकारियों को दिया गया है निर्देश 
वहीं, एसपी चंपावत देवेंद्र प्रसाद का कहना है कि राज्य सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन का पालन कराने का आदेश स्थानीय अधिकारियों को दे दिया गया है. वहीं, दूसरे राज्यों से माता पूर्णागिरि धाम में दर्शनों को आ रहे श्रद्धालुओं को टीकाकरण का सर्टिफिकेट या 72 घंटे पहले की कोरोना वायरस जांच का सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य है. 

ये भी पढ़ें:

Ashram School: छात्रों ने कचहरी में स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, शिक्षकों पर लगाए गंभीर आरोप

Lakhimpur Kheri Violence: राकेश टिकैत का अल्टीमेटम- आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो करेंगे राष्ट्रव्यापी आंदोलन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button