States

अयोध्या में शुरू हुई बॉलीवुड सितारों से सजी रामलीला, माता सीता के किरदार में होंगी भाग्यश्री

Ramlila begin in Ayodhya: अयोध्या की रामलीला का विधिवत मंत्रोच्चार के साथ शुभारंभ हो गया. हालांकि, मंच पर आज पहले दिन स्वागत नृत्य और संगीत के अलावा कुछ खास नहीं हुआ. बुधवार से रामलीला का मंचन शुरू होगा और यह रामलीला 15 अक्टूबर तक चलेगी. यूपी के पर्यटन और संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी की मौजूदगी में अयोध्या की रामलीला के शुभारंभ की घोषणा हुई और उनको बाकायदा हनुमान की भूमिका निभाने वाले बिंदु दारा सिंह ने गदा देकर स्वागत किया गया. 

भाग्यश्री होंगी माता सीता के किरदार में

अयोध्या की रामलीला में बॉलीवुड के कई बड़े सितारे हिस्सा ले रहे हैं. जैसे सीता का किरदार मशहूर फिल्म मैंने प्यार किया की अभिनेत्री रही भाग्यश्री निभा रही हैं, तो अहिरावण की भूमिका मशहूर खलनायक शक्ति कपूर निभा रहे हैं, जबकि कुंभकरण बने हैं रजा मुराद, रावण के रोल में है शाहबाज खान तो नारद मुनि की भूमिका निभाएंगे हास्य कलाकार असरानी, बिंदु दारा सिंह हनुमान का किरदार निभाएंगे तो वहीं, गोरखपुर के सांसद और भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन भरत की भूमिका में तो, दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी अंगद की भूमिका निभा रहे हैं. अवतार गिल, राकेश बेदी समेत ऐसे बहुत से नाम हैं, जो बॉलीवुड में अपनी पहचान स्थापित कर चुके हैं. वह सभी अयोध्या की रामलीला में अलग-अलग किरदारों में नजर आने वाले हैं. 

पैसा नहीं श्रद्धा के लिए आए हैं

अयोध्या की रामलीला का मंचन अयोध्या में हो रहा है, शायद इसीलिए बॉलीवुड के जो चर्चित चेहरे इसमें अपना किरदार निभा रहे हैं. उनकी इसके प्रति क्या श्रद्धा है, यह रजा मुराद के इस कथन से झलकती है कि, वह मुंबई से अयोध्या की रामलीला में किरदार निभाने पैसा कमाने के लिए नहीं आए हैं, पैसा कमाने का तो उनके पास और भी जरिया है, हम सिर्फ श्रद्धा के लिए आए हैं. रामलीला का हिस्सा बनने के लिए यहां आए हैं, जो रामलीला है उसमें छोटा सा योगदान हमारा भी हो. 

पर्यटन मंत्री ने दिये निर्देश

सूबे के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने अयोध्या पहुंचने के बाद दीपोत्सव को लेकर एक बैठक की और इस बार के दीपोत्सव में 7,50,000 दीपक जलाकर नया कीर्तिमान बनाने पर चर्चा की और इस बार का दीप उत्सव और भव्य बनाने की तैयारियों को लेकर भी दिशा निर्देश दिए गए. इसी के साथ अयोध्या की रामलीला का शुभारंभ करने के बाद उन्होंने कहा कि, बाबा विश्वनाथ और हनुमान जी से प्रार्थना है कि, इस को सफल बनाएं और सभी अपनी भूमिका बेहतर ढंग से निभाएं. 

ये भी पढ़ें.

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर जा रहे आप प्रतिनिधि मंडल को रोका गया, विधायक राघव चड्ढा गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button