States

फिर दिखा लालू यादव का देसी अंदाज, संबोधन के दौरान नीतीश सरकार पर बोला हमला, कही ये बात

पटना: बिहार की राजधानी पटना स्थित आरजेडी (RJD) कार्यालय में मंगलवार को उत्तर बिहार आरजेडी के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) समेत पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. प्रशिक्षण शिविर में आए जिलाध्यक्षों को पार्टी अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) ने वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया. इस दौरान फिर एक बार लालू अपने पुराने अंदाज में दिखे. अपने पुराने अंदाज में एक तरफ उन्होंने बिहार की एनडीए सरकार पर हमला बोला. वहीं, दूसरी तरफ प्रशिक्षण शिविर में आए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को ज्ञान दिया और कहा कि जल्द हमारा राज आएगा.

डॉक्टरों की इजाजत के बाद आएंगे पटना

संबोधन के दौरान लालू यादव ने कहा कि उन्हें अफसोस है कि जब चुनाव हो रहा था तब वह जेल में थे. अगर वे बाहर होते सबको एक्सपोज करते. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार दो इंजन की है. इसमें एक मालगाड़ी और दूसरी इलेक्ट्रिकल इंजन है. ऐसे में ये कब छितरा (बिखर) जाए, पता नहीं. पटना नहीं आने के पीछे अपनी बेबसी बताते हुए उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने उन्हें दिन भर में सिर्फ एक लीटर पानी पीने के लिए कहा है. ऐसे में जब डॉक्टर इजाजत देंगे तब वे पटना आएंगे.

सहयोगी दलों पर साधा निशाना

कुशेश्वरस्थान में हो रहे उपचुनाव के संबंध में उन्होंने कहा कि वहां सबसे ज़्यादा वोट मुसहर जाति का है और गणेश भारती उम्मीदवार हैं. वहां यादव और मुस्लिम की आबादी भी ज़्यादा है. इसलिए जीत तय है. अपने भाषण के दौरान लालू यादव ने इशारों में सहयोगी दलों पर हमला किया और कहा कि आरजेडी अपने पांव पर खड़ी होगी, किसी के कृपा पर नहीं. आरजेडी सेल्फमेड पार्टी है.

लालू यादव ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि हमने कितने एमपी, एमएलए, एमएलसी बनाए. कांग्रेस का बिना नाम लिए कहा कि उस पार्टी में आलाकमान टिकट तय करती थी, पर हम तो पेड़ के नीचे टिकट दे दिया करते थे. संबोधन के दौरान लालू यादव ने दलित नेता भोला राम तूफानी की कहानी के बहाने इशारों में अगड़ी जातियों के खिलाफ हमला बोला.

कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश 

लालू ने बताया कि किस तरह एक नेता भोला राम तूफानी को उन्होंने पहली बार हेलीकॉप्टर की सैर कराई थी. तूफानी ने हेलीकॉप्टर से लौट कर बताया था कि लोग कह रहे हैं, “ललुआ बना देलस, अब ऊपर से मुतवावता.” बता दें कि  लालू आरजेडी के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में बतौर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आमंत्रित थे. उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि अब वे हरे रंग की टोपी भी पहने. साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से ये भी कहा कि वोटिंग पूरा होने तक बूथ से ना हटें. इसी में सारा खेल हो जाता है. 

यह भी पढ़ें –

Bihar Politics: ‘नीतीश कुमार बिहार के एडिटर इन चीफ’, तेजस्वी बोले- थकने के अलावा आंखों से दिखना भी बंद

मिलिए बिहार के फर्जी SP से, एक बार लपेटे में आ गए तो लाखों का नुकसान तय, कारनामे तो एक से एक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button