States

मिलिए बिहार के फर्जी SP से, एक बार लपेटे में आ गए तो लाखों का नुकसान तय

कैमूरः कुदरा थाने की पुलिस ने एक शातिर ठग को पटना से सोमवार को गिरफ्तार किया है. शातिर ठग अपने आप को कभी एसपी तो कभी डीएसपी बनकर लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे ठगता था. यहां तक कि बिहार के कई थाना प्रभारियों पर भी एसपी और डीएसपी कहकर रौब झाड़ चुका है. जालसाज सन्नी कुमार सौरभ को पुलिस से गिरफ्तार किया गया है. वह कैमूर जिले के बेलांव थाना क्षेत्र का रहने वाला है.

बताया जाता है कि सन्नी अब तक 50 लाख से अधिक रुपये का ठगी कर चुका है. नौकरी दिलवाने के नाम पर ही नहीं बल्कि केस में पैरवी करने के नाम पर भी वह रुपये ले चुका है. थाने के दारोगा अगर उसकी बातों को नहीं मानते थे उनको सस्पेंड कराने का धमकी भी देता था. आवाज बदलकर फोन करता था जिससे कि पकड़ में नहीं आए. इसके लिए बकाएदा उसने आवाज बदलने वाला सॉफ्टवेयर भी रखा था. उसके पास से गोली, गांजा और कट्टा बरामद हुआ है.

चार सितंबर को दर्ज कराई गई थी प्राथमिकी

दरअसल, झारखंड के पलामू जिला के हैदर नगर के रहने वाला कुंदन कुमार ने चार सितंबर को कुदरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. बताया था कि बेलाव थाना क्षेत्र का रहने वाला सन्नी कुमार सौरभ अपने आप को पुलिस का वरीय अधिकारी बताकर नौकरी दिलवाने के नाम पर छह लाख तीस हजार रुपये ठग लिया है. अब उसने फोन उठाना बंद कर दिया है. कुदरा थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर कैमूर एसपी के निर्देश पर एक टीम बनाई. जांच पड़ताल करना शुरू किया तो सन्नी कुमार ने अपना मोबाइल नंबर ट्रूकॉलर पर एसपी चंदन कुमार के नाम से सेव कर रखा था. पुलिस ने जब इसका इतिहास खंगाला तो पता चला कि 50 लाख से अधिक रुपये की ठगी कर चुका है. सन्नी कुमार सौरभ ने अपनी संलिप्तता स्वीकर कर ली है.

कैमूर के एसपी राकेश कुमार ने बताया चार सितंबर को कुदरा थाने में सन्नी कुमार सौरभ पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए थाने में आवेदन मिला था. उसपर नौकरी दिलवाने के नाम पर एक व्यक्ति से छह लाख तीस हजार रुपये ठगी करने का आरोप था. उसी मामले में पटना से गिरफ्तार किया गया है. इसके घर से कट्टा, गांजा और गोली मिला है.

यह भी पढ़ें- 

LJP Symbol Freeze: चुनाव आयोग ने चिराग पासवान को दिया ‘हेलिकॉप्टर’, पशुपति कुमार पारस को ‘सिलाई मशीन’

बिहारः कांग्रेस नेता के बेटे की चाकू से गोदकर हत्या, सामने आया प्रेम-प्रसंग का मामला, हिरासत में 4 लोग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button