States

प्रियंका गांधी की रिहाई के लिए सीतापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Priyanka Gandhi in Custody: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अभी भी पुलिस की हिरासत में ही हैं. सीतापुर के गेस्ट हाउस में पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया हुआ है. प्रियंका गांधी की रिहाई के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. जिस गेस्ट हाउस में प्रियंका गांधी को ठहराया गया है उसी गेस्ट हाउस के बाहर कांग्रेसी कार्यकर्ता कल रात से प्रदर्शन कर रहे हैं. आज सुबह भी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और प्रियंका गांधी की रिहाई की मांग की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. कार्यकर्ताओं के हाथ में पोस्टर भी हैं जिसमें प्रियंका गांधी की फोटो के साथ लिखा है, “प्रियंका गांधी को रिहा करो.”

28 घंटे से हिरासत में हैं प्रियंका गांधी
गौरतलब है कि प्रियंका गांधी शनिवार रात ही लखीमपुर खीरी के लिए लखनऊ से निकली थीं. देर रात पुलिस ने सीतापुर के हरगांव में प्रियंका को पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया. प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए हुए 28 घंटे से ज्यादा हो गए हैं.

हाईकोर्ट के रिटायर्ड करेंगे जांच
उधर, लखीमपुर खीरी में दो दिनों के बवाल के बाद किसानों और प्रशासन के बीच समझौता हो गया. प्रशासन और किसानों ने बीच जो समझौता हुआ है उसके मुताबिक चार मृतक किसानों के परिवारों को 45 -45 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा. वहीं, घटना में घायल किसानों को 10-10 लाख रुपये की मदद दी जाएगी. इसके अलावा मृतक के परिवारो में से किसी एक को सरकारी नौकरी भी मिलेगी. वहीं, हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज इस पूरे मामले की जांच करेंगे. 8 दिन के अंदर आरोपियों को गिरफ्तारी का भरोसा दिया गया है.

ये भी पढ़ें:

लखीमपुर हिंसा: संजय सिंह ने ट्वीट किया वीडियो, किसानों को कुचलती दिख रही हैं दो SUV, ड्राइवर का चेहरा साफ नहीं

Lakhimpur Kheri Violence: आशीष मिश्रा पर गैर इरादतन हत्या और बलवा की धाराओं में केस दर्ज, FIR में मंत्री अजय मिश्रा का भी नाम



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button