States

मसूरी में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा- कोरोना वॉरियर्स की होनी चाहिए पूजा

Mussoorie News: मसूरी में एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब द्वारा मसूरी कोरोना टीकाकरण में सहयोग करने वाले कोरोना वॉरियर्स और सहयोग करने वाली संस्थाओं को विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया. मसूरी नगर पालिका सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. एक्टिव प्रेस क्लब के अध्यक्ष दीपक सक्सेना और सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री और अन्य अतिथि का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया. इस मौके पर कोरोना टीकाकरण में विशेष सहयोग करने वाले कोरोना वॉरियर्स और संस्थाओं को सम्मान पत्र और मौमेंटो देकर सम्मानित किया गया.

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष कोरोना संक्रमण से निपटने को लेकर बनाई गई सफल नीतियों के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि ‘भारत की 135 करोड़ जनसंख्या में से 100 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन लगाई जा चुकी है. वहीं पूरे देश में वैक्सीनेशन में उत्तराखंड पहले स्थान पर हैं. यहां 1 करोड 5 लाख लोगों को वैक्सीनेशन लग चुकी है. वहीं उत्तराखंड के अंदर मसूरी पहले स्थान पर है. मसूरी में 96 फीसदी लोगों को वैक्सीनेशन लगाई जा चुकी है.’ गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जल जीवन मिशन के तहत मसूरी के क्यारकुली भट्टा ग्राम के प्रधान से संवाद किया गया, जिसमें ग्राम प्रधान ने बताया कि गांव में 100 प्रतिशत ग्रामीणों को वैक्सीन लग चुकी है. जिस पर प्रधानमंत्री ने प्रधान की प्रशंसा की जो प्रदेश के लिये गर्व की बात है.

‘कोरोना वॉरियर्स की पूजा करनी चाहिए’

उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की भी सराहना करते हुए कहा, ‘पुष्कर सिंह धामी लगातार प्रदेश के विकास के लिए अग्रसर हैं. वैक्सीनेशन को लेकर भी वह कटिबद्ध हैं. उनका उद्देश्य है कि उत्तराखंड को भी शत-प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाए जाए.’ उन्होंने मीडिया प्रेस क्लब की भी सराहना की, उनके द्वारा उन लोगों को सम्मान किया गया है जिनके द्वारा कोरोना काल में अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगों की जान बचाने का काम किया. कोरोना काल में फ्रंट लाइन में काम करने वाले लोगों को फूल मालाओं और मोमेंटो देकर सम्मान करना जरूरी है, पर उनका मानना है कि कोरोना वॉरियर्स की पूजा करनी चाहिए.

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने 2022 के चुनाव के लेकर कहा कि वह सब चुनौतियों के लिए तैयार हैं. उनको अभी मसूरी की और सेवा करनी है. मसूरी की जनता को उन पर बहुत भरोसा है और उनके द्वारा मसूरी के विकास के लिए बहुत कुछ किया गया है और बहुत कुछ करना है. जल्द एक रिपोर्ट कार्ड वह मसूरी की जनता को समर्पित करेंगे जिसमें पूर्व के कांग्रेस के विधायक द्वारा 10 साल के कार्यकाल में क्या किया गया और उनके 10 साल के कार्यकाल में क्या हुआ या जनता के सामने रखेंगे.

उन्होंने कहा कि वह मसूरी के विकास के लिए कटिबद्ध हैं. जिसके लिए उन्होंने नगर पालिका प्रशासन को वेंडर जोन के लिए के लिए फंड उपलब्ध करा दिए गए हैं. राजपूर मसूरी ट्रैकिंग रूट को विकसित किए जाने को लेकर क्षेत्र 76 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं. जिसके तहत काम किया जा रहा है. मसूरी का विकास करना उनकी जिम्मेदारी है. वह हर चुनौती के लिए तैयार हैं क्योंकि वह अपने काम से लकीर को बड़ा करते हैं आरोप-प्रत्यारोप पर भरोसा नहीं रखते हैं. जो काम उन्होंने मसूरी के लिए किए हैं वह मसूरी की जनता को दिखाई दे रहा है जिसका फल जनता उनको 2022 में देगी.

इसे भी पढ़ेंः
ABP Shikhar Sammelan: अगर तीनों कृषि कानून वापस हो गए तो BJP के साथ गठबंधन करेंगे? सुखबीर बादल ने दिया ये जवाब

Whatsapp Down: व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन, यूजर्स को आ रही दिक्कत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button