States

दिल्ली-गाजियाबाद मार्ग पर यातायात कुछ समय के लिए हुआ प्रभावित, नोएडा सीमा पर जारी है सघन जांच

Lakhimpur Kheri Violence: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में हुई हिंसा के मद्देनजर गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) की तरफ से राष्ट्रीय राजमार्ग-9 और 24 को बंद किए जाने के कारण दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार को गाजीपुर सीमा (Ghazipur border) की तरफ जाने वाले यातायात (Traffic) को कुछ समय के लिए दूसरी तरफ मोड़ दिया. यातायात पुलिस (Traffic Police) ने ट्विटर पर यातायात के लिए उपलब्ध रास्तों के बारे में लोगों को अवगत कराया. 

यातायात पुलिस ने किया ट्वीट 
एक ट्वीट में कहा गया कि दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले यातायात को अक्षरधाम सेतु से नोएडा और विकास मार्ग से गाजियाबाद की तरफ मोड़ा गया है. रोड नंबर-57ए पर यातायात को शाहदरा, आनंद विहार और गाजियाबाद के लिए हसनपुर करकरी मोड़ की ओर कर दिया गया है. यातायात पुलिस ने ट्वीट में कहा कि गाजीपुर चौराहे से आनंद विहार, रोड नंबर 56 के रास्ते भोपुरा बॉर्डर गाजियाबाद, मुर्गा मंडी चौराहे से डॉ हेडगेवार मार्ग और फिर नाला रोड से यूपी गेट गाजियाबाद के लिए मार्ग परिवर्तन किया गया है. करीब 45 मिनट बाद एक अन्य ट्वीट में यातायात पुलिस ने यात्रियों को सूचित किया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-24 को फिर से खोल दिया गया है और सामान्य यातायात बहाल कर दिया गया है. 

पुलिस हर वाहन की कर रही है जांच 
गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने नोएडा-दिल्ली के बॉर्डर पर सख्त जांच शुरू कर दी है. डीएनडी, चिल्ला बॉर्डर और कालिंदी कुंज बॉर्डर पर जांच के कारण काफी लंबा जाम लग गया. लखीमपुर कांड के पीड़ितों से मिलने के लिए दिल्ली से कई दलों नेताओं की यात्रा के मद्देनजर उन्हें रोकने के लिए पुलिस एक-एक वाहन की जांच कर रही है. 

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए की जा रही है जांच
गौतमबुद्ध नगर के पुलिस उपायुक्त (यातायात) गणेश पी शाहा ने बताया कि नोएडा-डीएनडी टोल बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस और नोएडा पुलिस की तरफ से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:  

Lakhimpur Kheri Violence: मृतक किसानों के परिजनों को 45 लाख-घायलों को 10 लाख रुपये का मुआवजा, HC के रिटायर्ड जज करेंगे जांच

Explained: लखीमपुर खीरी में अबतक 8 की मौत, हिरासत में दर्जनों नेता, जानें- 10 प्वाइंट में पूरा मामला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button