States

CM योगी आदित्यनाथ बोले- यूपी सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं किया

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बेहतर होने का दावा करते हुए रविवार को कहा कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं किया है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) जिले में 524.07 करोड़ रुपये की 300 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन/शिलान्यास करने के बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह कहा.

मुख्‍यमंत्री ने राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों प्रहार करते हुए कहा, ”पिछली सरकारें भू-माफियाओं को संरक्षण देती थी, लेकिन भाजपा के शासन के दौरान उत्तर प्रदेश में 64,000 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई है.” योगी ने कहा, ”पूर्ववर्ती सरकारें सरकारी संपत्तियों पर अवैध कब्जा कराती थी, लेकिन हमने भू-माफियाओं की अवैध संपत्तियों पर बुल्‍डोजर चलाया और दोषियों को जेल भेजा.” मुख्‍यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा ने जो कहा, सो करके दिखा दिया.

काला नमक चावल भगवान गौतम बुद्ध का दिया हुआ प्रसाद- योगी

सीएम ने कहा कि भगवान गौतम बुद्ध की जन्म स्थली सिद्धार्थनगर में विभिन्न परियोंजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक जनपद एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना के अन्तर्गत जनपद सिद्धार्थनगर में काला नमक चावल को चयनित किया गया है. उन्होंने कहा कि काला नमक चावल भगवान गौतम बुद्ध का दिया हुआ प्रसाद है और आज काला नमक चावल का दुनिया के कई देशों में निर्यात किया जा रहा है.

योगी ने कहा कि साल 1858 में आजादी की लड़ाई में डुमरियागंज के 80 वीर सपूतों ने अपने प्राण न्यौछावर कर दिये थे. मुख्यमंत्री ने अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में डुमरियागंज के वीर सपूतों की स्मृति में भव्य स्मारक स्थापित किये जाने की भी घोषणा की.

यह भी पढ़ें-

Explained: लखीमपुर खीरी में अबतक 8 की मौत, हिरासत में दर्जनों नेता, जानें- 10 प्वाइंट में पूरा मामला

UP Election 2022: असदुद्दीन ओवैसी को लेकर सपा नेता अबू आजमी बोले- मैं ऐसे किसी इंसान को नहीं जानता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button