States

फिरोजाबाद में होने वाली किसान महापंचायत के लिए निकले हजारों किसान, कार्यकर्ताओं में दिखा जोश

Kisan Mahapanchayat in Firozabad:  फिरोजाबाद की इमलिया में हो रही किसान महापंचायत(Kisan Mahapanchayat) में शामिल होने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश से सैकड़ों की संख्या (Farmers) में किसान जेवर टोल प्लाजा से बसों और गाड़ियों से रवाना हुए. यमुना एक्सप्रेस वे के जेवर टोल प्लाजा पर सैकड़ों की संख्या में भारतीय किसान यूनियन भानू के कार्यकर्ता इकट्ठा हुए और एक साथ इमलिया में होने वाली महापंचायत के लिए निकले.

महापंचायत में शामिल होने के लिए निकले किसान 

एबीपी गंगा से खास बातचीत के दौरान भारतीय किसान यूनियन भानु के कार्यकर्ताओं ने कहा कि, जो लोग यह कह रहे हैं कि इस महापंचायत में किसान शामिल नहीं होंगे, तो वह आ करके देखें कि, इस महापंचायत में सिर्फ और सिर्फ किसान शामिल हो रहे हैं. यह भीड़ पैसे देकर के बुलाई नहीं जा रही है, बल्कि किसान अपनी स्वेच्छा से इस महापंचायत में शामिल होने के लिए घर से निकले हुए हैं. 

सरकार के प्रतिनिधियों को किया आमंत्रित 

उन्होंने कहा कि, किसानों की समस्या सरकार से वार्तालाप करके ही हल की जा सकती है. धरने प्रदर्शन से समस्याएं उलझती हैं, इसीलिए सरकार के नुमाइंदों को इस मंच पर आमंत्रित किया गया है, ताकि किसान अपनी समस्याओं को सरकार के सामने रखें और सरकार उन समस्याओं को सुनकर उनके निदान के लिए काम करे. 

हजारों की संख्या में पहुंचेंगे किसान 

किसानों ने कहा कि, पश्चिमी उत्तर प्रदेश से सैकड़ों की संख्या में नहीं बल्कि हजारों की संख्या में किसान इस महापंचायत में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं. जेवर टोल पर लंबा जाम लगे होने की वजह से किसान अन्य रास्तों से भी इस महापंचायत के लिए निकले हुए हैं और लगातार किसानों के पहुंचने का सिलसिला जारी है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से इस महापंचायत में शामिल होने के लिए भारी तादात में किसान पहुंच रहे हैं.

किसानों ने कहा कि, आज सरकार के सामने किसान अपना पक्ष रखेंगे और उम्मीद ही नहीं, बल्कि पूरा विश्वास है कि सरकार किसानों की समस्याओं को सुनेगी भी और उन को हल करने का आश्वासन भी देगी. 

ये भी पढ़ें.

UP Election 2022: बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने अखिलेश यादव को घेरा, कहा- वे 2017 में ही पस्त हो चुके हैं

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button