States

बाराबंकी पुलिस ने हत्याकांड का पर्दाफाश किया, अवैध संबंध से नाराज भाई ने की थी बहन की हत्या

Barabanki Murder Case: बाराबंकी (Barabanki) पुलिस द्वारा पिछले दिनों हुई युवती की नृशंस हत्याकाण्ड (Murder Case) का खुलासा किया गया है. घटना में मृतका के सगे नाबालिग भाई (Minor Brother) के साथ ही एक अन्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. एएसपी से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 30 सितंबर को मृतका के परिजनों ने थाना असन्द्रा पर सूचना दिया कि, 29 सितबर को उन्होंने अपनी 17 वर्षीय पुत्री की सांप काटने से मृत्यु होने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया लेकिन उन्हें जानकारी मिली है कि उनकी 17 वर्षीय पुत्री की किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर दी है. इस मामले पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर विवेचना शुरू की तो हत्या किसी और ने नहीं भाई ने ही थी. एएसपी मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि, अवैध संबंध के चलते भाई ने ही गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी. पुलिस ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के मामले में अयोध्या जनपद के आरोपी बनवारी पुत्र मैकू निवासी  कस्बा मवई थाना मवई को गिरफ्तार किया गया है.

ममेरी बहन से थे अवैध संबंध 

पुलिस ने मामले में धारा 376 व ¾ पाक्सो एक्ट की बढ़ोत्तरी भी की है. एसपी ने बताया कि, पूछताछ व साक्ष्य संकलन से सामने आया कि अभियुक्त बनवारी वादी का रिश्तेदार है और रिश्ते में भांजा है. बनवारी लोगों के खेत को लीज पर लेकर खेती करने का काम करता है, इधर लगभग 20 दिन से वह अपने मामा के गांव के यहां रहकर खेत को लीज पर लेकर केला लगवाने का कार्य कर रहा था. बनवारी का अवैध संबंध रिश्ते में ममेरी बहन(मृतका) से था. 

इस तरह की गई हत्या 

घटना से लगभग दो दिन पहले रात में मृतका का भाई छत पर सो रहा था और मोबाइल चार्ज करने के लिए नीचे आया तो उसने अपनी बहन व आरोपी बनवारी को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया, जिसके कारण वादी का लड़का, बनवारी और अपनी बहन से अन्दर ही अन्दर बहुत ज्यादा गुस्सा था. घटना वाले दिन वादी का लड़का खीरा बेचकर करीब शाम 7 बजे घर वापस आया तो पता चला कि खीरा के खेत में उसकी बहन अकेले है, चूंकि उसकी बहन व मां साथ में खीरे के खेत की रखवाली करने जाती थी, लेकिन उस दिन तबियत खराब होने के कारण उसकी मां दोपहर में ही खेत से घर वापस आ गयी थी. इस बात पर वादी के लड़के द्वारा आवेश में आकर खेत के पास अपनी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें.

Manish Gupta Death Case: मनीष गुप्ता मामले में SIT की टीम गोरखपुर पहुंची, होटल में सीन रिक्रिएट किया गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button