States

गांधी जयंती के मौके पर भाजपा और कांग्रेस पर भड़के अखिलेश यादव, बोले- जनता बनाएगी ‘कार्टून’

Akhilesh Yadav attack on BJP: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के अवसर पर गांधी आश्रम पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने सभी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) की जयंती की बधाई दी. इसके साथ ही अखिलेश ने महात्मा गांधी के दिखाए मार्ग का जिक्र करते हुए भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा जो लोग राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर ट्रेंड कर रहे हैं वो देश के लोग नहीं हो सकते हैं, उनके फॉलोअर्स नहीं हो सकते. लाल बहादुर शास्त्री का नारा था “जय जवान जय किसान”, लेकिन आज जवान भी दुखी है और किसान (Farmers) भी परेशान है. भाजपा की तरफ से अखिलेश का कार्टून ट्वीट करने पर उन्होंने कहा की एक दिन जनता इनका कार्टून बनाएगी. 

भाजपा ने दिया है अपराधियों को संरक्षण
अखिलेश यादव ने कहा जो किसान हमारा पेट भरता है आज उसे भी अपमानित होना पड़ रहा है. किसानों को आतंकवादी कहा जा रहा है. जब किसान खुशहाल होगा तभी देश खुशहाल होगा. अखिलेश ने कहा कि जब तक भाजपा की सरकार रहेगी उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ठीक नहीं हो सकती है. सबसे ज्यादा अपराधियों को संरक्षण भाजपा ने दिया है. अभी जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा की गुंडागर्दी देखने को मिली. इस तरह की लूट प्रशासन से भाजपा ने ही कराई है. जब अधिकारियों से पॉलिटिकल काम लेंगे तो आप कैसे उम्मीद करेंगे कि लॉ एंड आर्डर बेहतर कर दिखाएंगे. पूरे उत्तर प्रदेश में अधिकारी मनमानी कर रहे हैं, सरकार उनसे दूसरी तरह के काम लेती है. अब साबित हो गया है कि भाजपा की सरकार जाने वाली है. भाजपा सरकारी चीजों को प्राइवेट हाथों में दे रही है, एक दिन ऐसा भी आने वाला है जब भाजपा “सरकार” को “ठेके” पर दे कर चली जाएगी. 

जनता भाजपा का कार्टून बना देगी
यूपी भाजपा के ट्विटर हैंडल से अखिलेश का कार्टून ट्वीट कर तंज कसने पर भी उन्होंने निशाना साधा. अखिलेश ने कहा कि भाजपा कभी किसानों का कार्टून बनाकर अपमानित कर रही है तो कभी राजनेताओं का. बहुत जल्दी वो दिन आने वाला है जब जनता भाजपा का कार्टून बना देगी. जनता कार्टून बनाने के लिए तैयार है. ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी, इनके कार्टून बनाने में. जनता 2022 में इन्हें कार्टून बना देगी. 

कांग्रेस ने गांधी का रास्ता छोड़ दिया
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस ने गांधी का रास्ता छोड़ दिया इसलिए जनता ने उन्हें छोड़ दिया. आगामी चुनाव में सपा युवाओं के लिए अपने घोषणापत्र में रोजगार के कार्यक्रम लाएगी. उन्होंने कहा हो सकता है कि उत्तर प्रदेश के चुनाव को देखते हुए किसानों के तीनों काले कानून वापस ले लिए जाएं और जैसे ही प्रदेश में चुनाव खत्म हों काले कानून फिर से लागू कर दिए जाएं. भाजपा से बहुत सावधान रहने की जरूरत है.

जिस सोच ने गांधी जी की जान ली उस विचारधारा को खत्म करना होगा
अखिलेश यादव ने कहा कि आज जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को याद कर रहे हैं वहीं उनका दिखाया सत्य अहिंसा का रास्ता भी याद रखना होगा. उनके दिखाए रास्ते की वजह से हम आजाद हुए. उन्होंने देश को जगाया, इस देश के किसान, गरीब, नौजवान को जागरूक करने का काम भी किया. बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान की कुर्बानी लगाई तब जाकर देश हमारा आजाद हुआ है. आज समाज को सबसे ज्यादा जरूरत है सत्य की. देश में लोकतंत्र तभी रहेगा जब देश में सच रहेगा. आज के हालात में सबसे ज्यादा गांधीवादी होने की जरूरत है. अंग्रेज महात्मा गांधी जी का कुछ नहीं बिगाड़ पाए लेकिन एक विचारधारा की वजह से वो हमारे बीच में नहीं रहे. एक ऐसी विचारधारा जिसने महात्मा गांधी जी की जान ले ली. जिस सोच और विचारधारा ने गांधी जी की जान ली उस विचारधारा को हमेशा के लिए खत्म करना होगा. हाल ही में देश के प्रधानमंत्री जब अमेरिका के राष्ट्रपति से मिले तब राष्ट्रपति ने उन्होंने गांधी जी की याद दिलाई, शांति सौहार्द की बात की. गांधी जी को अंग्रेज नहीं मार पाए, लेकिन हमारे ही बीच से निकले हुए व्यक्ति ने गांधी जी को मार दिया. 

ये भी पढ़ें:  

UP Police Alankaran Samaroh: आईपीएस लक्ष्मी सिंह ने घर-घर तक पहुंचाया ‘मिशन शक्ति’ अभियान, उत्कृष्ट सेवा मेडल से किया गया सम्मानित

Police Alankaran Samaroh: सीएम योगी ने पुलिस मुख्यालय में पदक अलंकरण समारोह में लिया हिस्सा, जानें- क्या कहा 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button