States

Bihar Politics: कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस तो तारापुर से RJD उतार सकता उम्मीदवार, कन्फ्यूजन नहीं

पटनाः कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से होने वाले उप चुनाव में जेडीयू (JDU) ने दिवंगत विधायक शशि भूषण हजारी के बड़े पुत्र अमन भूषण हजारी को उम्मीदवार बनाया है. अमन भूषण हजारी के नाम की घोषणा होते ही महागठबंधन की ओर से उम्मीदवार के नाम पर अटकलें तेज हो गईं हैं. आरजेडी (RJD) और कांग्रेस (Congress) द्वारा दोनों सीट कुशेश्वरस्थान व तारापुर पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर खींचातानी पर शीघ्र ही विराम लगने की संभावना है. सूत्रों की मानें तो कुशेश्वरस्थान से डॉ. अशोक कुमार फिर से उम्मीदवार हो सकते हैं. हालांकि आरजेडी की ओर से अभी कोई नाम नहीं आया है.

दरअसल, कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने आरजेडी के सामने यह बात रख दी है कि इस सीट से वह अपना उम्मीदवार उतारेगी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कुशेश्वरस्थान विधानसभा को कांग्रेस की परंपरागत सीट का दावा करते हुए यहां से चुनाव लड़ने की बात कही है. 

कोई कन्फ्यूजन नहीं: कांग्रेस

शनिवार को राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए स्पष्ट किया है कि ‘कुशेश्वरस्थान सीट से पिछली बार भी कांग्रेस पार्टी लड़ी थी. इसबार भी कांग्रेस ही लड़ेगी. कोई कन्फ्यूजन नहीं है. आरजेडी और तेजस्वी यादव के नेतृत्व में कांग्रेस लड़ी थी. इसबार भी महागठबंधन वैसे ही चुनाव लड़ेगी. महागठबंधन के नेता साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे.”

गौरतलब हो कि सिंघिया विधानसभा से अलग कुशेश्वरस्थान विधानसभा के गठन से कांग्रेस पार्टी कुशेश्वरस्थान सीट पर चुनाव लड़ती रही है. कुशेश्वरस्थान विधानसभा का परिसीमन होने से पहले कुशेश्वरस्थान दोनों प्रखंड सिंघिया विधानसभा क्षेत्र में शामिल थे. कुशेश्वरस्थान विधानसभा से गठन से पहले सिंघिया विधानसभा से लगातार कई बार कांग्रेस चुनाव जीती है.

यह भी पढ़ें- 

Patna News: महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर खादी मॉल पहुंचे रविशंकर प्रसाद, लोगों से की ये अपील

LJP Symbol Freeze: चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस को चुनाव आयोग से लगा झटका, चुनाव चिह्न किया फ्रीज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button