States

Bihar News: वीडियो कॉलिंग से मकान देखकर बुक किया, QR कोड दिया तो खाते से उड़ा लिया पैसा

कैमूरः क्यूआर कोड (QR Code) स्कैन कर एक युवक के खाते से 97 हजार 672 रुपये की ठगी के मामले में आरोपी युवक को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में कैमूर के कुदरा थाने में सात सितंबर को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. शुक्रवार को आरोपी अमरनाथ पाल को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. आरोपी युवक अमरनाथ पाल मध्य प्रदेश के रीवा जिले के सोहागी थाना क्षेत्र के तरहर गांव का रहने वाला है.

बताया जाता है कि कैमूर के कुदरा थाना क्षेत्र के रहने वाले कुंदन कुमार से उनके वाराणसी स्थित मकान को किराए पर लेने के लिए कुछ युवकों ने संपर्क किया. वीडियो कॉल से मकान और कमरे को देखा. घर पसंद आने के बाद किराया देने के लिए युवकों द्वारा कुंदन से क्यूआर कोड मांगा गया. क्यूआर कोड स्कैन करने के बाद खाते से ही 97 हजार 672 युवकों ने उड़ा लिया.

पीड़ित को जब इस मामले की जानकारी मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से मिली तो सन्न रह गया. उसने फोन करने वाले युवकों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनका मोबाइल बंद हो गया था. फिर खाताधारक को आरोपित बनाते हुए कुदरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई तो कुदरा थाने की पुलिस ने मध्य प्रदेश की पुलिस से संपर्क किया. इसके बाद युवक को रीवा जिले के सोहागी थाना क्षेत्र के तरहर गांव से गिरफ्तार कर लिया गया.

अमरनाथ पाल ने दी सफाई

अमरनाथ पाल ने बताया कि उसकी बुआ के लड़के ने आईसीआईसीआई बैंक में खाता खुलवाया था. उसने कुछ पैसा नौकरी के लिए मंगाने की बात कहकर एटीएम लेकर सारा पैसा निकाल लिया. छह लाख रुपये की अब तक निकासी हुई है. अमरनाथ ने कहा कि इससे ज्यादा उसे कुछ पता नहीं है. जब वह बैंक गया और खाता होल्ड पर होने के संबंध में पूछा तो बैंक वालों ने पुलिस को सौंप दिया.

इस संबंध में मोहनिया डीएसपी फैज अहमद खान ने बताया कि कुदरा के एक युवक के खाते से जालसाजी के तहत 97 हजार 672 रुपये निकाल लिए गए थे. इसके बाद खाता को होल्ड करा दिया गया था. जैसे ही युवक बैंक पहुंचा, बैंक मैनेजर के सहयोग से आरोपी युवक को पकड़ लिया गया. पुलिस युवक से पूछताछ करेगी. कई और चीजों का भी खुलासा हो सकता है.

यह भी पढ़ें- 

Saharsa Murder: चुनावी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या, सहरसा में मनाया जा रहा था जीत का जश्न

Bihar Crime: पुल से मिली युवक की लाश, देर रात अपने भाई को स्टेशन छोड़ने के लिए गया था युवक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button