States

सहकारिता राज्य मंत्री संगीता बलवंत बोलीं, पहले की सरकारों ने सहकारिता पर ध्यान नहीं दिया

UP Minister Sangeeta balwant in Ghazipur: गाजीपुर सदर की विधायक डा. संगीता बलवंत को सहकारिता राज्य मंत्री बनने के बाद शुक्रवार को जनपद में उनका प्रथम आगमन हुआ. इस दौरान जिले की सीमा प्रवेश करने के साथ ही उनके स्वागत का दौर भी शुरू हो गया. औड़ीहार, सैदपुर, पियरी, देवकली, पहाड़पुर, नंदगंज, सहेड़ी महाराजगंज में उनका भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद सहकारिता मंत्री नगर के खजुरिया स्थित स्टार पैलेस और फिर पार्टी के द्वारा आयोजित रॉयल पैलेस में भव्य स्वागत कार्यक्रम किया गया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चांदी का मुकुट पहनाकर माल्यार्पण कर स्वागत किया.

यूपी अब रोल मॉडल के तौर पर देखा जा रहा है

इस दौरान अपने स्वागत से लबरेज मंत्री संगीता बलवंत ने बताया कि, आज उनका स्वागत भाजपा कार्यकर्ता और आम जन के साथ ही इंद्रदेव जी लगातार सुबह से करते चले आ रहे हैं. वहीं, 2022 की रणनीति पर उन्होंने बताया कि, 2017 से पहले की पूर्ववर्ती सरकार ने जो किया है कि, योगी मंत्रिमंडल ने उसे व्यवस्थित तरीके से सजाया और संवारा कि, हमारा उत्तर प्रदेश पूरे देश में रोल मॉडल की तरह देखा जा रहा है, और प्रदेश में हुए विकास को देखते हुए आने वाले समय में प्रदेश की जनता एक बार फिर से योगी सरकार पर विश्वास जताएगी.

सहकारिता पर ध्यान नहीं दिया गया

उन्होंने कहा कि, एक दिन पूर्व लखनऊ में एक बड़ा कार्यक्रम था, जिसमें कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा भी मौजूद थे. पूर्ववर्ती सरकारों ने सहकारिता पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया था. यह गांव और गरीबों तक पहुंचने का विभाग है, लेकिन पूर्व की सरकारों ने नहीं दिया था. जब योगी सरकार आई है तो सहकारिता पर बहुत ही अच्छा कार्य हुआ है, बावजूद इसके बहुत से जिले कमजोर जिले में शुमार हैं, जिसमें गाजीपुर जनपद भी है. लेकिन जब योगी सरकार ने पूर्वांचल से हमें सहकारिता मंत्री बनाया आने वाले दिनों में या जनपद में काफी सुदृढ़ जनपद दिखेगा. इस दौरान उन्होंने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को धन्यवाद भी दिया.

ये भी पढ़ें.

Two Woman arrested in Maharajganj: नेपाल से भारत में अवैध रूप से प्रवेश कर रही दो उजबेक महिलाएं गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button