States

मंत्री ने महिला जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, सीएमएस को लगाई फटकार 

Minister Shrikant Sharma Mathura Visit: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में महिला जिला चिकित्सालय (Women District Hospital) में तमाम खामियां मिली हैं यहां इलाज के नाम पर डॉक्टरों पर पैसे लेने का आरोप लगा है. साथ ही इलाज के लिए अस्पताल (Hospital) में मरीज भटकते हुए नजर आए और स्ट्रेचर, व्हील चेयर की भी व्यवस्था नजर नहीं आई. निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ( Shrikant Sharma) को ये खामियां मिली जिसके बाद उन्होंने जिला अधिकारी को लिखित में कार्रवाई करने के आदेश दिए.

ऊर्जा मंत्री ने किया औचक निरीक्षण
बता दें कि, आज ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मथुरा जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान कुछ मरीजों ने महिला जिला चिकित्सालय में हो रही लापरवाही और पैसे लेकर इलाज की शिकायत मंत्री से की. औचक निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मौके पर देखा कि मरीज लंबे समय से लाइन में लगे हैं और इलाज के लिए भटक रहे हैं. ना व्हील चेयर की व्यवस्था थी और ना स्ट्रेचर नजर आए. इतना ही नहीं अस्पताल में गंदगी का अंबार लगा हुआ था और तमाम अव्यवस्था फैली हुई थी. इस दौरान मरीज भी लगातार अस्पताल में फैली अव्यवस्थाओं की ऊर्जा मंत्री से शिकायत कर रहे थे.

बेहोश होकर गिर गई महिला
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का महिला जिला चिकित्सालय में निरीक्षण चल रहा था, इसी दौरान एक महिला अपने मासूम बच्चों का इलाज कराने आई थी. काफी समय से वो इधर-उधर भटक रही थी, परेशान होने के बाद वो जमीन पर बेहोश होकर गिर गई. महिला को उठाने के लिए ना स्ट्रेचर था और ना ही स्वास्थ्य कर्मी नजर आए. उर्जा मंत्री के निरीक्षण में शामिल डॉक्टरों ने हाथों में महिला को उठाकर मथुरा के जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया.

लिखित में मांगा जाए जवाब 
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने महिला जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉ बीडी भास्कर को फटकार लगाई और जिला अधिकारी नवनीत चहल को आदेश दिया कि जिला महिला चिकित्सालय में फैली अव्यवस्थाओं पर लिखित में कार्रवाई की जाए साथ ही सीएमएस बीडी भास्कर से लिखित में अव्यवस्था और शिकायतों पर जवाब मांगा जाए.

पैसे लेकर वैक्सीन लगाने का मामला आया था सामने 
आपको बता दें कि, महिला जिला चिकित्सालय में पूर्व में पैसे लेकर वैक्सीन लगाने का भी मामला सामने आया था. लेकिन इसे लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी, मामला दबा दिया गया था. अब देखना होगा कि मंत्री के दौरे के बाद मथुरा के महिला जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर होती हैं या फिर केवल कागजों में बात सिमटकर रह जाती है.

ये भी पढ़ें: 

बाहुबलियों से यारी पड़ी भारी, वाराणसी के सीओ रहे अमरेश बघेल गिरफ्तार, रेप केस में सांसद अतुल राय की मदद का आरोप

Electricity Department: बिल्डर और बिजली विभाग के अधिकारियों के गठजोड़ ने सरकार को लगाया चूना, हुआ करोड़ों का नुकसान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button