States

केंद्रीय मंत्री ने एत्माद्दौला में बेबी केयर और फीडिंग रूम का किया उद्घाटन, पर्यटकों से की बात 

Minister Arjun Ram Meghwal Agra Visit: केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) आगरा (Agra) के दौरे पर हैं. आज उन्होंने एत्माद्दौला (Etmaddaula) स्थित बेबी केयर (Baby Care) और फीडिंग रूम (Feeding Room) का उद्घाटन किया. एत्माद्दौला स्मारक बेबी ताज के नाम से जाना जाता है. आगरा में एत्माद्दौला पांचवा स्मारक है, जहां महिलाओं के लिए इस सुविधा को शुरू किया गया है. इससे पहले ताजमहल (Taj Mahal), आगरा किला (Agra Fort), फतेहपुर सीकरी (Fatehpur Sikri) और सिकंदरा (Sikandra) स्मारक में मातृत्व के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए इस सुविधा को विकसित किया जा चुका है. केंद्रीय मंत्री ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की तरफ से स्मारकों पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री को भी लॉन्च किया. 

मंत्री ने पर्यटकों से की बात
केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने एएसआई के अधिकारियों की मौजूदगी आगरा किला और एत्माद्दौला देखा और वो इसकी खूबसूरती में खो गए. मंत्री काफी समय तक पच्चीकारी को निहारते रहे. इस मौके पर उनके साथ अधीक्षण पुरातत्वविद राजकुमार पटेल और अन्य ASI अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान मंत्री ने पर्यटकों से भी बात की. नेटवर्क प्रॉब्लम के चलते क्यूआर कोड स्कैन करके टिकट बुक करने में हो रही दिक्कत के बारे में पर्यटकों ने मंत्री बताया. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी पर्यटकों को होने वाली परेशानियों के बारे में मंत्री को बताया. पर्यटकों से मिले फीडबैक के आधार पर मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने व्यवस्था में सुधार का आश्वासन दिया.  

यमुना की दुर्दशा पर जल शक्ति मंत्री से करेंगे बात 
एएसआई अधिकारियों के साथ ही पर्यटन कारोबारियों से भी केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बात की. इस दौरान मंत्री को नाइट टूरिज्म को बढ़ावा देना, पर्यटन से संबंधित नीतियों को प्रोत्साहित करना, स्मारकों को रात में खोलने और स्मारकों में इंफ्रास्ट्रक्चर फैसिलिटी बढ़ाने पर के सुझाव दिए गए. यमुना की दुर्दशा पर उन्होंने कहा इसको लेकर वो जल शक्ति मंत्री से बात करेंगे, ताकि पर्यटक अच्छा महसूस कर सकें.

https://www.youtube.com/watch?v=1HBPEizgQgs

ये भी पढ़ें: 

Farmers Protest: अमरिंदर सिंह और अमित शाह की मुलाकात पर राकेश टिकैत बोले- अनिश्चितकाल तक चलेगा आंदोलन

बाहुबलियों से यारी पड़ी भारी, वाराणसी के सीओ रहे अमरेश बघेल गिरफ्तार, रेप केस में सांसद अतुल राय की मदद का आरोप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button