States

अखिलेश यादव बोले- सपा सरकार बनने पर सस्ती होगी बिजली, नौजवानों को बड़े पैमाने पर मिलेगा रोजगार

UP Assembly Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को आरोप लगाया कि बीजेपी (BJP) सरकार पिछड़ों की गणना नहीं कराना चाहती है, क्योंकि वह जानती है कि इससे पिछड़े अपना हक और सम्मान मांगेंगे. उन्होंने कहा कि सपा सहित तमाम दल चाहते हैं कि पिछड़ों की गिनती हो जाए, लेकिन बीजेपी जातीय गणना नहीं कराना चाहती है. प्रदेश में सरकार बनने पर सपा उत्तर प्रदेश स्तर पर जातीय जनगणना कराएगी और पिछड़ों को उनका हक और सम्मान दिलाया जाएगा.

यादव ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा, ”बीजेपी सरकार में उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़ा है, मुख्यमंत्री अपराध के मामले में झूठ बोलते हैं. उन्हें एनसीआरबी के आंकड़ों की जानकारी नहीं है. वे एनसीआरबी का रिकॉर्ड नहीं देखते हैं. महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार और अन्याय उत्तर प्रदेश में हो रहा है. मुख्यमंत्री हर सप्ताह अपने गृह क्षेत्र गोरखपुर जाते हैं. वहां अपराध लगातार बढ़ रहा है. एक व्यापारी की पुलिस पिटाई से मौत हो गई, इसकी जिम्मेदार यह सरकार है.”

सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को तबाह कर दिया है- सपा अध्यक्ष

सपा अध्यक्ष ने कहा, ”सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को तबाह कर दिया है. महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है, लोगों के पास नौकरी और रोजगार नहीं है. पूरे प्रदेश का गरीब, किसान नौजवान, बीजेपी सरकार के खिलाफ है. बीजेपी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों को अपमानित होना पड़ रहा है. बीजेपी सरकार सरकारी संस्थानों को बेचने के साथ ही पिछड़ों और दलितों का आरक्षण भी बेंच रही है. अगर सब कुछ निजी हाथों में चला जाएगा तो आरक्षण कौन देगा?”

अखिलेश यादव ने कहा, ”बीजेपी सरकार ने अपने संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं किया. किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई. किसानों की आय पहले से कम हो गई है, लैपटॉप नहीं बांटा. बिजली महंगी कर दी. डीजल, पेट्रोल खाद, बीज, महंगा हो गया. बीजेपी झूठा प्रचार कर रही है. उसने कोई काम नहीं किया है. यही प्रचार ही उनका विकास है.” सपा नेता ने दावा किया कि किसान और गरीब इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सफाया कर देंगे, जनता बीजेपी सरकार से बहुत नाराज है.

समाजवादी सरकार बनने पर बिजली सस्ती होगी- अखिलेश यादव

बाद में कन्नौज में एक जनसभा को संबोधित करते हुये सपा अध्यक्ष यादव ने कहा कि प्रदेश में समाजवादी सरकार बनने पर बिजली सस्ती होगी, नौजवानों को रोजगार मिलेगा और बड़े पैमाने पर नौकरियों की भर्ती होगी. उन्होंने कहा बीजेपी को सिफ वोट से मतलब है. लड़ाई बड़ी है, बीजेपी तरह-तरह की साजिशें कर सकती है. बूथ स्तर पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लड़ना होगा क्योंकि साल 2022 का चुनाव प्रदेश के भविष्य का भी चुनाव होगा.

तमाम लोग समाजवादी पार्टी में आ रहे हैं- अखिलेश

सपा नेता ने आरोप लगाया कि ”प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट है, बीजेपी के गुंडे बहन-बेटियों की साड़ी खींच रहे हैं, लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. ये सरकार हमारी और गरीबों की सरकार नहीं है. उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए समाजवादी पेंशन बढ़ाई जाएगी. समाजवादी पार्टी के चुनाव घोषणापत्र में किसानों, नौजवानों, महिलाओं के लिए तमाम योजनाएं रहेंगी.” यादव ने कहा, ” तमाम लोग समाजवादी पार्टी में आ रहे हैं. बीजेपी के प्रति लोगों का आकर्षण नहीं बचा है. बीजेपी अपने वादे में खरी नहीं उतरी है. समाजवादी विकास की राजनीति करती है. बीजेपी नफरत फैलाती है.”

यह भी पढ़ें:

SP Leader Protest: मनीष गुप्ता के घर पर जुटे सपा कार्यकर्ता, पत्नी हाथ जोड़कर बोलीं- राजनीति ना करें

Manish Gupta News: ‘ठोको नीति’ के कारण जा रही है लोगों की जान, पीड़ित परिवार को मिले 2 करोड़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button