States

CM योगी ने बाराबंकी को दी विकास की सौगात, करोड़ों रुपए की परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्‍यास

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बुधवार को बाराबंकी के जीआइसी के आडीटोरियम पहुंचे. यहां उन्‍होंने 148.84 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 186 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. जिसमें रामनगर, नवाबगंज, कुर्सी क्षेत्र की परियोजनाएं शामिल हैं. 148.84 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 186 विकास परियोजनाओं के अलावा 340 करोड़ की लागत से ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड की बिस्किट और बेकरी उत्पाद इकाई के निर्माण कार्य को भी सीएम योगी ने हरी झंडी दिखाई. इसके अलावा सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित किए.

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाराबंकी जिले में लगभग 150 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है. इसके साथ ही 340 करोड़ की लागत की ब्रिटानिया इकाई के निर्माण को भी हरी झंडी दिखाई गई है. उन्होंने कहा कि विकास ही हमारे जीवन को सुख और समृद्धि दे सकता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले के किसानों से ही गेहूं, मैदा और चीनी जैसी चीजें ली जाएंगी. ब्रिटानिया की इकाई लगने से यहां के किसानों को सीधा लाभ मिलेगा और बाराबंकी के लोगों को रोजगार मिलेगा.

“सरकार बनाने से पहले जो भी वादे किए थे सब पूरे हुए”

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी ने सरकार बनाने से पहले जो भी वादे किए थे वह सब पूरे किए जा चुके हैं. सीएम ने कहा कि 500 सालों से जिस बात का इंतजार था उसे पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने कर दिखाया है. हमारी सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने के अपने वादे को पूरा करके दिखाया है. यह छह महीने उत्तर प्रदेश के लिए काफी महत्वपूर्ण है. इन छह महीनों तक आप लोग बीजेपी सरकार के मिशन पर अपना समय दीजिए. हम लोग आपको सुरक्षा और विकास देंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘बाराबंकी से राम की नगरी की शुरुआत हो जाती है. रामसरन वर्मा जैसे बाराबंकी जिले के कई प्रगतिशील किसानों ने दुनिया में अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने कहा कि बाराबंकी के सांसद और सभी विधायक मेहनत करते हैं, तब जाकर यहां हर क्षेत्र में विकास की बयार बही है. हमारी सरकार में बाराबंकी जिले का और ज्यादा विकास होगा, जिससे यहां के लोगों को बाहर पलायन नहीं करना पड़ेगा. अगर सदर विधानसभा में भी बीजेपी का विधायक होता, तो यहां बाकी विधानसभा क्षेत्रों जैसा विकास होता. लेकिन सदर सीट पर सपा-बसपा और कांग्रेस ने विकास को आगे नहीं बढ़ने दिया. हमारी सरकार में केवल सदर विधानसभा सीट के किसानों के 111 करोड़ के कर्ज को माफ किया गया है.’

…..इसलिए प्रदेश का विकास रुका था

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में सुरक्षा का माहौल जरूरी है. अभी तक कि सरकारों में ईमानदारी, इच्छा शक्ति और सच्चाई की कमी थी, इसलिए प्रदेश का विकास रुका था. अब हमारी सरकार में यहां बाहरी कंपनियों ने निवेश किया है. हमारी सरकार के साढ़े चार के कार्यकाल के दौरान साढ़े चार लाख लोगों को रोजगार दिया गया है. कोरोना महामारी के दौरान हम लोगों ने मिलकर काम किया और आज महामारी पूरी तरह से खत्म होने की ओर है. अगर सपा-बसपा या कांग्रेस की सरकार होती तो महामारी पर लगाम नहीं लग सकती थी. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम लोगों ने कोरोना महामारी को लगभग पूरी तरह से खत्म कर दिया है.

सीएम योगी ने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारों के दौरान लोधेश्वर महादेवा मेला श्रद्धालु आते और रास्ते में अगर डीजे बजा देते थे तो उन पर लाठी चार्ज हो जाती थी. आज बीजेपी की सरकार में जानवर कावड़िए डीजे बजाते हुए लोधेश्वर महादेवा आते हैं और भगवान भोलेनाथ का दर्शन करते हैं. हमारी सरकार श्रद्धालुओं को सुरक्षा प्रदान करने का काम करती है. पिछली सरकार में तो जन्माष्टमी के आयोजन पर भी रोक लगा दी गई थी, लेकिन हमारी सरकार ने जन्माष्टमी के आयोजन को धूमधाम से कराया है.

इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि योगी सरकार ने प्रदेश में भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म कर दिया है. योगी आदित्यनाथ ने वनटांगिया समेत तमाम आदिवासियों को प्रदेश में पहचान दिलाई है. उन्होंने कहा कि सपा सरकार में सैफई खानदान ने प्रदेश को लूटा है. सपा के वंशवाद ने प्रदेश को पीछे करने का काम किया है. स्वतंत्र देव ने कहा कि योगी सरकार में किसी की हिम्मत नहीं है कि वह सड़क चलते लड़कियों को छेड़ दे या कहीं भी कोई आपराधिक दुस्साहस कर सके.

मंच पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पहले तार नहीं बिजली के बिल में करंट आता था. अब किसान बिजली की रोशनी में भोजन कर रहा है. सपा के वंशवाद ने प्रदेश को लूटा. बीजेपी सरकार में गुंडे या तो जेल में हैं या फिर जमीन में गाड़ दिए गए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की ओर से 340 करोड़ की लागत से ब्रिटानिया की फैक्ट्री का शुभारंभ हुआ है. इससे जनपद के लोगों को रोजगार मिलेगा और विकास में योगदान होगा.

इसे भी पढ़ेंः
Rahul Gandhi Attacks PM Modi: राहुल गांधी का पीएम पर निशाना, कहा- वे लोगों के बीच के रिश्ते को तोड़ते हैं, जोड़ना मेरा काम

Bihar Politics: मंत्री बिजेंद्र यादव के बयान को CM नीतीश ने किया खारिज, कहा- करते रहेंगे विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button