States

बस्ती पुलिस ने दलित प्रेमी युगल के उत्पीड़न मामले में 12 घंटे में सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार

Basti Police: सरेआम कानून का मजाक बनाने वालों के खिलाफ बस्ती पुलिस अब एक्टिव हो गई और 12 घंटे के अंदर ताबड़तोड़ सभी आरोपियों की गिरफ्तारी करने में कामयाबी हासिल की. गौर थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक गांव में बेहद शर्मनाक घटना का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद बस्ती पुलिस ने अपनी साख बचाने के लिए दबंगों की गिरफ्तारी करना शुरू किया.

देर शाम जब दलित प्रेमी जोड़े का मुंह काला कर जूते की माला पहना कर सरेआम पूरे गांव में घुमाने का वीडियो वायरल हुआ तो रात होते-होते एसपी के निर्देश पर 13 नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया और सुबह होते होते सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई.

दलित उत्पीड़न एक्ट के तहत मामला दर्ज

इस मामले में 13 आरोपियों के खिलाफ दलित उत्पीड़न एक्ट की धारा भी लगाई गई है, जिसकी विवेचना डीएसपी हरिया कर रहे हैं. बुधवार को डीएम और एसपी पीड़ित दलित प्रेमी जोड़े के घर पहुंचे. उनके परिवार के लोगों से बातचीत कर उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया. एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित युवक की मां की तहरीर पर दलित प्रेमी युगल के साथ अभद्रता करने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है और गांव में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है. इसके अलावा पीड़ित युवक और युवती के परिवार जनों से बात कर उन्हें भी सुरक्षा प्रदान की गई है.

सोमवार को एक दलित प्रेमी जोड़े के साथ महज इसलिए अभद्रता की गई क्योंकि ये प्रेमी जोड़ा एक दूसरे से प्रेम करता था. जो गांव के लोगों को नागवार गुजरा और उन लोगों ने इस प्रेमी जोड़े को तालिबानी सजा दे डाली. प्रेमी जोड़े के गले में जूते की माला पहना दोनों को पूरे गांव में मुंह काला करके घुमाया और गांव से बहिष्कृत कर दिया गया.

पुलिस ने की सख्त कार्रवाई

गांव के पंचायत में लिए गए इस फैसले से कानून व्यवस्था का पंचों ने माखौल उड़ा दिया. फैसला देकर प्रेमी जोड़े को समाज में खूब अपमानित किया गया. गांव के दबंगों द्वारा अंजाम दिए गए इस कारनामे को लेकर अब तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. प्रेमी जोड़े के साथ दुर्व्यवहार सिर्फ इसलिए किया गया क्योंकि पीड़ित दोनों युवक-युवती दलित समाज से आते हैं और समाज में भी इन्हें अपनी मर्जी से समाज के तथाकथित ठेकेदारों के हिसाब से सर उठा कर जीने का अधिकार नहीं है. इसीलिए पंचायत ने इस प्रेमी जोड़े को ऐसी सजा दी. मगर अब कानून इन मनबढ़ो के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर एक मिशाल पेश कर रहा है.

इसे भी पढ़ेंः
मिड डे मील योजना के स्वरूप में बदलाव, अब पीएम पोषण शक्ति निर्माण के नाम से नई स्कीम शुरू करने का फैसला

महंत नरेंद्र गिरि के इस करीबी शिष्य की शादी के वीडियो देखकर CBI हो गई हैरान, करेगी जांच

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button