States

Dehradun Roads: देहरादून की सड़कें 31 अक्टूबर तक होंगी गड्ढा मुक्त, तेज हुआ अभियान

Pothole Roads in Dehradun: उत्तराखंड (Uttarakhand) की राजधानी देहरादून में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए 31 अक्टूबर तक की समय सीमा तय की गई है. पीडब्ल्यूडी मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) लगातार इसकी मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने सभी पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ बैठक कर इस संबंध में फीडबैक भी लिया था. सतपाल महाराज ने कहा कि प्रदेश की सभी सड़कों को 31 अक्टूबर तक गड्ढा को करने के निर्देश दिए हैं ताकि लोगों को दिक्कत ना हो. इसके लिए प्रदेश भर में अभियान चलाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि देहरादून में स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है इसलिए यहां पर कुछ दिक्कतें आ रही हैं. फिर भी लिंक रोड समेत सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 15 सितंबर से प्रदेश भर में सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का अभियान चलाने के निर्देश दिए थे. हालांकि बरसात की वजह से इसमें कुछ देरी हुई है, लेकिन अब इस अभियान को तेज गति से चलाया जा रहा है.

स्मार्ट सिटी का काम जारी
गौरतलब है कि देहरादून में जाम के झाम का एक बड़ा कारण स्मार्ट सिटी के अधूरे काम भी हैं. देहरादून में स्मार्ट सिटी के कामों के चलते सड़कें खुदी हुई हैं और ऐसे में सड़कों पर जाम लग जाता है. अब पुलिस ने सभी लाइन डिपार्टमेंट के साथ समन्वय बनाकर स्मार्ट सिटी के एरिया वाइज होने वाले कामों के लिए समय सीमा निर्धारित करने के लिए कहा है. पुलिस का कहना है कि जहां पर भी स्मार्ट सिटी के काम हो रहे हैं वहां पर सभी लाइन डिपार्टमेंट एक साथ काम करेंगे. समय सीमा रहेगी तो काम तय समय से पूरे होंगे और ट्रैफिक को भी उस हिसाब से चलाया जा सकेगा.

एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूड़ी ने बताया कि अगर स्मार्ट सिटी के कामों के लिए समय सीमा निर्धारित रहेगी तो ऐसे में आम लोगों को भी बताया जा सकेगा कि कब तक इस सड़क पर काम होना है. इससे लोगों को भी जानकारी होगी और ऐसे स्थानों पर लोग आवाजाही कम करेंगे.

ये भी पढ़ें:

UP Election 2022: यूपी में JDU लड़ेगी विधानसभा चुनाव, पार्टी को BJP से गठबंधन की उम्मीद, नीतीश कुमार करेंगे रैलियां

PM Modi Uttarakhand Visit: 7 अक्टूबर को उत्तराखंड जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानें- क्या रहेगा खास

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button