States

Gorakhpur पुलिस की पिटाई से कारोबारी की मौत का आरोप, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 3 के खिलाफ केस दर्ज

Gorakhpur Man Died: गोरखपुर के एक होटल में कानपुर के कारोबारी की मौत के मामले में तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. आरोप है कि पुलिसकर्मियों की मारपीट से कारोबारी की मौत हो गई. सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजे का एलान भी किया है. साथ ही मुख्‍यमंत्री ने परिजनों को निष्‍पक्ष जांच का आश्‍वासन भी दिया है. इससे पहले एसएसपी मंगलवार सुबह ही इस मामले में 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर चुके हैं. 

क्या है मामला?
आरोप है कि कानपुर से आए प्रापर्टी डीलर मनीष कुमार गुप्‍ता (36 वर्ष) हरियाणा गुड़गांव के रहने वाले दोस्त अरविंद सिंह और दिल्‍ली के रहने वाले प्रदीप के साथ गोरखपुर के रामगढ़ताल थानाक्षेत्र के देवरिया बाईपास रोड पर स्थित कृष्‍णा पैलेस के 512 नंबर कमरे में ठहरे थे. वे यहां पर अपने दोस्‍त चंदन सैनी और राणा प्रताप चंद से मिलने के लिए आए थे. सोमवार देर रात कुछ पुलिसकर्मी उनके कमरे में घुसे और पहचान पत्र मांगने लगे. 

मनीष ने पुलिसकर्मियों को पहचान पत्र नीचे रिशेप्‍शन पर देखने को कहा. बताया जा रहा है कि मनीष की इसी बात पर पुलिसकर्मी भड़क गए और उसे बेरहमी से मारा. पुलिसकर्मी मनीष, अरविंद और प्रदीप को थप्पड़ मारते हुए नीचे ले आए. आरोप है कि कुछ देर बाद जब पुलिसवाले लिफ्ट से मनीष को नीचे घसीटते हुए लाए तो उसकी नाक और मुंह से खून बह रहा था. इसके बाद पुलिसवाले उसे लेकर निजी अस्‍पताल और फिर बीआरडी मेडिकल कालेज ले गए जहां उनकी मौत हो गई.

मनीष की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों ने मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है. मनीष की पत्नी मीनाक्षी ने कहा कि जिन्‍होंने भी उनके पति को मारा है, उन्‍हें सख्‍त से सख्‍त सजा मिलनी च‍ाहिए. वर्दी पहनने का ये मतलब नहीं है, कि वे लोग नागरिक नहीं है. परिजनों का कहना है कि मनीष को बेरहमी से मारा गया है. उन्‍होंने बताया कि मनीष के हाथ, सिर और चेहरे पर राइफल के बट से मारने के निशान हैं. उनके नाक और मुंह से खून भी निकला है. उनके हाथ का मांस तक उखड़ गया है. उन्‍हें पता है कि मारने की वजह से उनकी मौत हुई है.

6 पुलिसकर्मी निलंबित, तीन के खिलाफ केस दर्ज
वहीं इस मामले में गोरखपुर के एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि इसमें प्रथम दृष्‍टया छह पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. परिजनों की तहरीर पर इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज किया है. सीएम ने परिवार के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए 10 लाख रुपए की अनुकंपा धनराशि परिवार को स्‍वीकृ‍त की है. इसमें जो भी साक्ष्‍य आएंगे उसके आधार पर निष्‍पक्ष कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

धर्मांतरण मामला: abp न्यूज के पास IAS इफ्तिखारुद्दीन की फुल वीडियो, लोगों को डरा और धमका रहे हैं

Basti News: प्रेमी जोड़े को तालिबानी सजा, मुंह पर कालिख पोती, चप्पलों की माला पहनाकर गांव में घुमाया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button