States

Bihar Panchayat Chunav: चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, चेकिंग के दौरान नेपाली करेंसी की जब्त

मधुबनी: बिहार पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन सतर्क है. लगातार चुनावी क्षेत्रों समेत उसके आसपास के इलाकों में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के दौरान संदिग्धों की गिरफ्तारी के साथ ही अवैध सामान और रुपये बरामद होने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में बिहार के मधुबनी जिले के लौकहा थाना क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा के नजदीक के चेकिंग के दौरान पुलिस ने शख्स के पास से पांच लाख 22 हजार मूल्य के नेपाली करेंसी बरामद किए हैं.

चेकिंग अभियान के दौरान किया जब्त

दरअसल, मधुबनी के पंडौल और रहिका प्रखंड में कल पंचायत चुनाव के बाबत मतदान होना है. ऐसे में बुधवार होने वाले मतदान को लेकर के भारत-नेपाल सीमा अवस्थित लौकहा थाना क्षेत्र में जांच अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान लाखों के मूल्य के नेपाली करेंसी जब्त किए गए हैं.

बता दें कि कल होने वाले चुनाव को लेकर मंगलवार की शाम आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए जिलाधिकारी अमित कुमार ने नेपाली रुपये बरामद होने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बरामद रुपयों को जब्त कर लिया गया है. सम्बंधित व्यक्तियों पर एफआईआर दर्ज कर आगे की कर्रवाई की जा रही है. 

डीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी 

मंगलवार को जिला समाहरणालय सभाकक्ष में जिला पदाधिकारी अमित कुमार ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग, बिहार, पटना द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी की गई है. मधुबनी जिले में द्वितीय चरण से 11वीं चरण तक मतदान और मतगणना का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है. द्वितीय चरण का मतदान 29 सितंबर को निर्धारित है. उक्त तिथि को पंडौल और रहिका प्रखंड में मतदान होना है.

उन्होंने बताया कि मतदान का समय सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक रखा गया है. मतदान के पश्चात ईवीएम और मतपेटीका को आरके कॉलेज, मधुबनी में बनाए गए ब्रजगृह में रखा जाएगा. 1 और 2 अक्टूबर को उक्त प्रखंडों की मतगणना संपन्न होगी और रिजल्ट जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें –

बिहारः कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने पर बोले मंगल पांडेय, राजनीति में उनका कोई स्थान नहीं

बिहारः जीतन राम मांझी की पार्टी का BJP पर निशाना, जानें क्यों कहा कि जिस दल को पीछे हटना है वह हट जाए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button