States

UP Cabinet: योगी सरकार के नए मंत्री आज संभालेंगे कामकाज, जानिए- किसे मिला कौन सा मंत्रालय

Uttar Pradesh New Minister: योगी सरकार के नए मंत्री आज अपना कामकाज संभालेंगे. रविवार को एक कैबिनेट मंत्री (Cebinet Minister) के अलावा 6 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई थी. जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने कैबिनेट मंत्री और पलटू राम, संगीता बलवंत, धर्मवीर प्रजापति, छत्रपाल सिंह गंगवार, संजीव कुमार और दिनेश खटीक राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. शपथ लेने के बाद सोमवार को सभी मंत्रियों को सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कुछ सुझाव भी दिए थे.

किसे मिला कौन सा मंत्रालय?
बता दें कि कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद को प्राविधिक शिक्षा विभाग का मंत्री बनाया गया है. इसके अलावा राज्य मंत्री पलटू राम को सैनिक कल्‍याण, होमगार्ड, प्रांतीय रक्षक दल एवं नागरिक सुरक्षा विभाग, राज्य मंत्री संगीता बलवंत को सहकारिता विभाग, धर्मवीर प्रजापति को औद्योगिक विकास विभाग का दायित्व दिया गया है. वही, राज्य मंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार को राजस्‍व विभाग, संजीव कुमार को समाज कल्‍याण, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्‍याण विभाग और दिनेश खटीक को जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग की जिम्मेदारी दी गई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा कि प्रदेश मंत्रिमंडल में रविवार को शामिल हुए सभी नए सदस्यों को विभागों का दायित्व प्राप्त हो गया है. योगी ने सभी मंत्रियों को बेहतर कार्यकाल की शुभकामनाएं देते हुए विश्वास व्यक्त जताया कि सभी नवनियुक्त मंत्रियों के कुशल, अनुभवी एवं कर्मठ नेतृत्व में संबंधित विभाग विकास की नई ऊंचाइयों को स्पर्श करेंगे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल के बहुप्रतीक्षित विस्तार के तहत रविवार को कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रह चुके जितिन प्रसाद समेत सात मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में आयोजित समारोह में जितिन प्रसाद को कैबिनेट मंत्री जबकि पलटू राम, धर्मवीर प्रजापति, छत्रपाल गंगवार, संगीता बलवंत, संजीव कुमार गोंड और दिनेश खटिक को राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई थी.

ये भी पढ़ें:

Yogi on Kumbh: सीएम योगी आदित्यनाथ का निशाना, कुंभ मेलों को हुई बदनाम करने की कोशिश

Yogi Adityanath Meeting: CM योगी आदित्यनाथ ने नए मंत्रियों के साथ की बैठक, दिए ये सुझाव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button