States

भारत बंद: सिर पर केला लिए प्रदर्शन करने निकले RJD MLA, कहा- नहीं चलेगी केंद्र सरकार की मनमानी

पटना: केंद्रीय कृषि कानून बनने के एक वर्ष पूरे होने पर सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा के अगुवाई में 40 किसान संगठनों द्वारा भारत बंद किया गया. तीनों कृषि कानून के खिलाफ अपने आंदोलन को धार देने के लिए किसान संगठनों के कार्यकर्ता अहले सुबह से ही सड़को पर उतर गए थे. किसान के इस भारत बंद को बिहार में महागठबंधन का समर्थन मिला था, जिस कारण हाजीपुर में सुबह से ही महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने एनएच-19 पर टायर जलाकर यातायात को पूरी तरह से ठप कर दिया था.

सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी 

पार्टी कार्यकर्ता अहले सुबह से ही सड़क पर उतर आए थे. विधायक मुकेश रोशन की अगुवाई में हाजीपुर के रामाशीष चौक पर आरजेडी कार्यकार्याओं द्वारा टायर जलाकर एनएच-19 को जाम कर दिया गया था, जिस कारण हाजीपुर होकर मुजफ्फरपुर, छपरा, पटना जाने वाली सड़कों पर यातायात पूरी तरह से बाधित हो गई थी. किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. साथ ही केंद्रीय कृषि कानून को वापस लेने की मांग की.

अनोखे अंदाज में दिखे आरजेडी विधायक

इस दौरान आरजेडी विधायक मुकेश रोशन माथे पर केला लेकर प्रदर्शन करते नजर आए. वहीं, कुछ कार्यकर्ता सड़क पर लोटकर और क्रिकेट खेल कर प्रदर्शन करते दिखे. इस बीच सड़क पर टायर जलाकर यातायात को पूरी तरह से ठप कर दिया गया था. हाजीपुर में एनएच-19 पर आरजेडी और युवा आरजेडी के कार्यकर्ता जगह-जगह सड़क जाम कर बिहार सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते दिखे.

नहीं चलने देंगे सरकार की मनमानी

इस दौरान आरजेडी विधायक मुकेश रौशन ने कहा कि किसान विरोधी कानून को केंद्र सरकार जल्द से जल्द वापस ले नहीं तो किसानों के समर्थन में महागठबंधन आंदोलन को और तेज करेगा. सरकार की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसान विरोधी है और किसान के विरोध में लाया गया यह केन्द्रीय कृषि कानून है, जिस कारण किसान आज मर रहे हैं. महागठबंधन किसान के समर्थन में आज सड़क पर उतरा है और किसान के भारत बंद को सफल बनाने के लिए महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह सड़क जाम किया है.

यह भी पढ़ें –

Bharat Bandh: जहानाबाद में ट्रेन रोकी, NH जाम कर जताया आक्रोश, समस्तीपुर में भी यातायात व्यवस्था ठप

Bihar Panchayat Election: सहरसा में राइफल लेकर चुनाव प्रचार कर रहा मुखिया प्रत्याशी का पति, लोगों को दिखा रहा हनक!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button