States

वोटरों को लुभाने के लिए मछली-चावल खिला रहा था मुखिया प्रत्याशी, बीच पार्टी में पहुंची पुलिस

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद जिले के बारुण थाना क्षेत्र के इटहट गांव में वोटरों को लुभाने के लिए खैरा पंचायत के एक सरकारी भवन में इटहट गांव के मुखिया प्रत्याशी जनेश्वर पासवान द्वारा मछली पार्टी की व्यवस्था की गई थी. मछली पार्टी में शामिल होने कई लोग पहुंचे थे. हालांकि, इस पार्टी की भनक पुलिस को लग गई. ऐसे में दल बल के साथ इटहट गांव पहुंची पुलिस ने छापामारी कर कटी हुई मछली एवं मछली बनाने का सामान जब्त कर लिया. इस मामले में पुलिस ने मुखिया समेत 3 को नामजद और 100 अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाते हुए आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से पूरे पंचायत में हड़कंप व्याप्त है.

लगभग डेढ़ सौ लोग हुए थे शामिल
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार बारुण प्रखंड के खैरा पंचायत के इटहट गांव के मुखिया प्रत्याशी जनेश्वर पासवान द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए शनिवार को मछली पार्टी की व्यवस्था की गई थी. इस पार्टी में लगभग डेढ़ सौ लोग शामिल हुए थे. मुखिया प्रत्याशी ने वोटरों को लुभाने के लिए सोन नदी से लगभग ढाई क्विंटल मछली की व्यवस्था की थी. लेकिन पार्टी के रंग में उस वक्त भंग पड़ गया, जब इसकी भनक पुलिस को लग गई.

लोगों की तलाश में जुटी पुलिस
 
सूचना मिलते ही पुलिस जब गांव पहुंची तो मुखिया एवं उसके समर्थक मछली भात छोड़कर फरार हो गए. लेकिन पुलिस इस पार्टी में शामिल लोगों की तलाश में जुटी हुई है. सदर एसडीपीओ गौतम शरण ओमी ने बताया कि खैरा पंचायत के इटहट गांव के मुखिया प्रत्याशी जनेश्वर पासवान द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए पार्टी व्यवस्था की गयी थी. लेकिन पुलिस को इसकी सूचना मिल गयी और छापेमारी करते हुए मछली एवं मछली बनाने की सामग्री को जब्त करते हुए थाना लाया गया है.

एसडीपीओ ने बताया कि  इस मामले में तीन नामजद लोगों के खिलाफ लगभग 100 अज्ञात लोगों के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज की गई है. फिलहाल मुखिया समेत सभी अभियुक्त अभी फरार हैं.

यह भी पढ़ें –

Bihar News: लालच देकर हिंदू परिवार के लोगों का धर्म परिवर्तन कराता था शख्स, ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बिहार ने लगाई सबसे अधिक कोरोना वैक्सीन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी बधाई 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button