States

सोनभद्र: सरकारी विभागों की लापरवाही के चलते दो युवकों की मौत, जाने क्या है पूरा मामला

सोनभद्र: जिले के घोरावल में सड़क चौड़ीकरण में लापरवाही का खामियाजा दो दोस्तों को अपनी जान गंवाकर भुगतना पड़ा है. मधुपुर-घोरावल मार्ग पर बीच सड़क लगे विद्युत पोल से टकराकर बाइक सवार दो दोस्तों की मौत हो गई.

दरअसल, घटना मंगलवार की देर रात की है जब दो दोस्त शाहगंज से घोरावल की तरफ जा रहे थे की नए बने सड़क पर गढ्ढे से बचने के चक्कर में वो सड़क में ही गड़े बिजली के खम्भे से बच नहीं पाए. उनकी बाइक की बिजली के खम्भे से जोरदार टक्कर हो गई जिसमें दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे से परिवार में कोहराम मच गया है. पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मां को बस स्टेंड से लेने के लिए अपने दोस्त के साथ निकला था मृतक

जानकारी के अनुसार, करमा थाना क्षेत्र के तिलौली कला गांव निवासी संजय मौर्य उम्र 26 वर्ष की मां मंगलवार को विंध्याचल धाम गई थीं. देर रात वह बस से लौट रही थी. मां को घर लाने के लिए संजय गांव निवासी अपने दोस्ते जयप्रकाश मौर्य उम्र 19 वर्ष को साथ लेकर बाइक से घोरावल के लिए निकला था. मधुपुर-करमा-घोरावल मार्ग पर पिड़रिया गांव के पास बीच सड़क पर लगे पोल में उनकी बाइक टकरा गई. जिससे दोनों की मौके पर मौत हो गई. स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

वहीं मृतक के रिश्तेदार ने बताया कि ये सरासर बिजली विभाग की लापरवाही है. जब सड़क बन रहा है तो बिजली के खम्भे को वहां से हटाना चाहिए था पर सड़क के बीचों बीच बिजली का खम्भा होने से वो दोनों उससे बच नहीं पाए और उनकी मोटरसाइकिल की टक्कर हो गई जिससे उनकी मौत हो गई.

बिजली विभाग ने पीडब्लूडी पर फोड़ा बिल

वहीं इस मामले पर जब बिजली विभाग के एक्सियन से पूछा गया तो एक्सियन ने बताया कि ये सरासर PWD की लापरवाही है. किसी जगह सड़क चौड़ी करण किया जाता है तो अगर कही सड़क पर बिजली के पोल या खम्भे आते हैं तो PWD विभाग द्वारा बिजली विभाग को सूचित किया जाता है. जब खम्भे हटा लिए जाते हैं तब सड़क निर्माण होता है. इस लापरवाही की वजह PWD विभाग ही बता पायेगा.

यह भी पढ़ें.

Afghanistan Crisis: तालिबान को मध्य एशियाई देशों के सुरक्षा संगठन CSTO का संदेश, सरहदों पर हालात बिगड़े तो देंगे सैन्य जवाब

West Bengal News: बीजेपी MP अर्जुन सिंह को मिली Z कैटगरी की सुरक्षा, हाल में दो बार घर के बाहर हुआ है बम विस्फोट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button