States

Bihar News: कैमूर में उत्पाद की टीम ने जब्त की लाखों की अंग्रेजी शराब, तीन तस्करों को भी दबोचा

कैमूर: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. शराब पीना, पिलाना, बेचना और रखना सब कानूनन अपराध है. लेकिन कानून को धता बताते हुए शराब माफिया अवैध शराब की तस्करी करने में जुटे हुए है. इधर, पुलिस भी ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी हुई है. ताजा मामला बिहार के कैमूर जिले का है, जहां बुधवार को मोहनिया समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग की टीम ने लाखों की शराब जब्त करने के साथ ही तीन शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

15 दिनों में एक करोड़ की शराब जब्त

जानकारी अनुसार रूटीन जांच अभियान के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने बुधवार की सुबह एक ट्रक और एक पिकअप पर लदी लाखों की शराब जब्त की है. बता दें कि उत्पाद विभाग व पुलिस की टीम लगातार शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. बीते एक सितंबर से लेकर 15 सितंबर तक लगभग एक करोड़ रुपए की अवैध शराब जब्त की गई है. वहीं, 12 से अधिक चालक और सह चालक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. 

तरह-तरह की तरकीब लगा रहे शराब माफिया

दरअसल, माफियाओं द्वारा बिहार में पंचायत चुनाव का आगाज होने के बाद से ही तरह-तरह की तरकीब लगाकर शराब तस्करी को अंजाम देने का प्रयास किया जा रहा है. हालांकि, बिहार की सीमा में प्रवेश करते ही उत्पाद विभाग की टीम उनके खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें दबोच लेती है. लेकिन, शराब माफिया इतनी सख्ती होने के बाद भी बिहार की सीमा में शराब प्रवेश कराने से बाज नहीं आ रहे हैं. 

गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई

मोहनिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी फैज अहमद खान ने बताया कि बुधवार की सुबह रोज की तरह समेकित जांच चौकी पर रूटीन चेकिंग की जा रही थी. गुप्त सूचना मिली थी कि शराब माफिया शराब को बिहार में प्रवेश कराने वाले हैं. ऐसे में गहनता से जांच की गई तो एक डीसीएम ट्रक से 3028. 68 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई. इसके बाद चालक और सह चालक को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों हरियाणा के पलवल के रहने वाले हैं.

पूछताछ में ये बात सामने आई कि वे शराब की खेप हरियाणा से बिहार के मुजफ्फरपुर लेकर जा रहे थे. वहीं, जांच अभियान के दौरान एक पिकअप से भी 1200.58 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई. ऐसे में पिकअप चालक को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. किसी भी कीमत पर बिहार की सीमा में शराब माफियाओं द्वारा शराब को प्रवेश नहीं कराने दिया जाएगा. कानून तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें –

बिहारः बैंक की गलती से खाते में आए 5.5 लाख, शख्स ने कहा- अब वापस क्यों? PM मोदी ने मुझे पहली किस्त दी

Bihar News: रेलवे ट्रैक पर ‘हीरो’ बनकर बाइक दौड़ा रहे थे बक्सर के दो युवक, पीछे से पहुंच गई ट्रेन, पड़े लेने के देने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button