States

उन्नाव में डेंगू का कहर, एक साथ दर्ज हुई 30 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट

उन्नाव में एक बार फिर से डेंगू कहर बनकर लोगों पर टूट पड़ा है. एक साथ 30 मरीजों की रिपोर्ट डेंगू पॉजिटिव आने से हड़कंप मचा हुआ है. जिसमें डेंगू का एक मरीज हरदोई का भी शामिल है.

पॉजिटिव मिले सभी मरीजों में किसी की हालत गंभीर अभी नहीं बताई जा रही है. वहीं जिला अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए पहले से ही तैयारियां कर ली थी. डेंगू का स्पेशल वार्ड बनाया था आज रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी मरीजों को डेंगू वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है.  

स्वास्थ्य महकमा बेहतर उपचार देने की तैयीरी में जुटा

दरअसल, पिछले एक सप्ताह से सैकड़ों की संख्या में बुखार से ग्रस्त मरीज जिला अस्पताल पहुंच रहे थे. जिनका डेंगू टाइफाइड अन्य जांचों का सैंपल लिया जा रहा था आज जिला अस्पताल में एक साथ 30 मरीजों की डेंगू पॉजिटिव रिपोर्ट आने से हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य महकमा बेहतर उपचार देने के साथ ही अन्य तैयारियों में जुट गया है.

मुख्य चिकित्साधिकारी सत्य प्रकाश ने बताया कि डेंगू के 30 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी आई है. मरीजों को डेंगू वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है. सीएचसी पीएचसी में बने कोविड वार्ड में डेंगू वार्ड बनाए गए हैं. सफाई के साथ ही बेहतर उपचार देने के दिशा निर्देश दिए गए हैं. जिला अस्पताल में डेंगू के 50 बेड हैं और सभी सीएचए व पीएचसी में 170 बेड हैं जिसमे पूरी व्यवस्थाए कर ली गई हैं. जितने भी डेंगू के मरीज हैं उनको डेंगू वार्ड में उपचार किया जाए इसके लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं. जो भी बुखार के केस आ रहे है उनकी जांच की जा रही है.

दवाएं पूरी तरह से उपलब्ध हैं- जिलाधिकारी 

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि तीन दिन के सैम्पल की रिपोर्ट आयी है. डेंगू के केस की पिछले कुछ दिनों से हम लोगों ने जो बुखार के केस थे उनकी सैम्पलिंग की क्षमता बड़ाई गयी है. हमारा ये प्रयास है कि कोई भी ऐसा व्यक्ति जो बुखार पीड़ित हो डेंगू से पीड़ित है वो अनरिपोर्टेड न रहे. तीन दिन के सैम्पल में 30 सैम्पल डेंगू के पॉजिटिव आए हैं. उन सभी के उपचार की व्यवस्था कर ली गई है. हम सभी लोग डेंगू के उपचार के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. हमने पूरे जनपद के सीएचसी में बेड रिजर्व कर रखे हैं. जनपद अस्पताल में 50 बेड डेंगू के केस के लिए सुरक्षित हैं. साथ ही दवाएं पूरी तरह से उपलब्ध हैं, डॉक्टर पूरी तरह से तैयार हैं.

यह भी पढ़ें.

Afghanistan Crisis: तालिबान को मध्य एशियाई देशों के सुरक्षा संगठन CSTO का संदेश, सरहदों पर हालात बिगड़े तो देंगे सैन्य जवाब

West Bengal News: बीजेपी MP अर्जुन सिंह को मिली Z कैटगरी की सुरक्षा, हाल में दो बार घर के बाहर हुआ है बम विस्फोट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button