States

आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अयोध्या में बढ़ी सुरक्षा, संदिग्धों पर है पुलिस की पैनी नजर

Security Increased in Ayodhya: दिल्ली (Delhi) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से आतंकियों (Terrorists) की गिरफ्तारी के बाद अयोध्या (Ayodhya) का सुरक्षा घेरा सख्त कर दिया गया है. अयोध्या के सभी प्रवेश द्वारों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है. हालांकि, अयोध्या की संवेदनशीलता को देखते हुए अयोध्या हमेशा ही सुरक्षा घेरे में रहती है. राम मंदिर (Ram Mandir) का फैसला आने के बाद से बड़ी संख्या में सुरक्षा बल अयोध्या की सीमा पर तैनात हैं.

हर व्यक्ति की तलाशी ली जा रही
अयोध्या की संवेदनशीलता को देखते हुए उसका सुरक्षा घेरा हमेशा सख्त रहता है. लेकिन, देश की राजधानी दिल्ली में आतंकियों के गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश में पकड़े गए आतंकियों और उनके कनेक्शन को देखते हुए अयोध्या का सुरक्षा घेरा और भी सख्त कर दिया गया है. राम जन्मभूमि जाने वाले मार्गों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही अयोध्या के प्रवेश द्वार पर भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. अयोध्या में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की तलाशी ली जा रही है. वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है. दिल्ली और उत्तर प्रदेश से आतंकियों के गिरफ्तारी के बाद लगातार खुफिया विभाग अलर्ट पर है. पकड़े गए आतंकी किसी बड़ी वारदात की साजिश रच रहे थे. अयोध्या में पहले भी आतंकी हमला 5 जुलाई 2005 को हो चुका है. इस वजह से अयोध्या की संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षा को और सख्त कर दिया गया है.  

संदिग्धों पर है पुलिस की नजर 
अयोध्या को अभेद किले के रूप में बदल दिया गया है लेकिन सुरक्षा में कोई सेंध ना लगे इसके लिए प्रवेश द्वार पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. अयोध्या में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों को सख्त चेकिंग अभियान से गुजरना पड़ रहा है. वाहनों की तलाशी ली जा रही है ताथ ही वाहन स्वामियों की आईडी भी चेक की जा रही है. इतना ही नहीं संदिग्धों पर भी पुलिस पैनी नजर रख रही है. अयोध्या में लगे सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी हो रही है. कंट्रोल रूम पर बैठकर सुरक्षा बल के जवान अयोध्या में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति के पर नजर बनाए हुए हैं.

पुलिस कर रही है ये अपील 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नगर विजय पाल सिंह ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से अयोध्या हमेशा अलर्ट रहती है. निरंतर चेकिंग हो रही है, सादे वस्त्रों में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं जो हर आने जाने वालों पर नजर रखे हुए हैं. खुफिया तंत्र अपना काम कर रहे हैं, लगातार सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बलों की ब्रीफिंग भी की जा रही है. समय-समय पर जनता को भी जागरूक किया जाता है. सुरक्षा की दृष्टि से संपूर्ण अयोध्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. अयोध्या के सभी प्रवेश द्वार और मार्गों पर बैरियर स्थापित हैं. बैरियर पर सशस्त्र पुलिस बल तैनात हैं और निरंतर चेकिंग की कार्रवाई की जा रही है. सभी से अपील भी की जा रही है कहीं भी कोई भी लावारिस वस्तु नजर आती है तो उसकी सूचना पुलिस को तुरंत दें. 

ये भी पढ़ें: 

Rakesh Tikait in Meerut: शहीद मेजर मयंक विश्नोई के परिवार से मिले राकेश टिकैत, बताया- ओवैसी को क्यों कहा था ‘चचाजान’

Terrorists UP Connection: सपा सांसद बोले- अगर आतंकवादी हैं तो मिले कड़ी सजा, नहीं होना चाहिए ये काम 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button