States

Bihar Politics: NRC वाले बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने दी सफाई, कहा- गलत तरीके से किया जा रहा पेश

पटना: एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) मंगलवार को पटना पहुंचे. निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए ओवैसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं, उन्होंने उनके एनआरसी (NRC) को लेकर दिए गए बयान पर जारी विवाद पर सफाई भी दी है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ” जिस तरीके से इसे (बयान) को पेश किया जा रहा है, वह गलत है.”

हाईकोर्ट के बात से है तकलीफ

उन्होंने कहा, ” हमें हाईकोर्ट (Patna HighCourt) के बात से तकलीफ है कि वह सीमांचल को क्यों टारगेट कर रहे हैं. क्या वह सीमांचल को डिटेंशन सेंटर बना रहे हैं. हम तो उम्मीद कर रहे थे कि यहां की गवर्नमेंट हाईकोर्ट को जाकर बताती कि इस तरह का यहां कोई मसला नहीं है. हाईकोर्ट ने कहा कि सीमांचल का बॉर्डर पोरस है, तो सिवान कहां लगता है?”

उन्होंने कहा, ” हम यह इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आसाम में जब ऑब्जेक्शन दाखिल करने का आखिरी दिन था, तब तीन लाख मुसलमानों ने ऑब्जेक्शन दाखिल किए थे. इसे सरकार को संजीदगी से लेना चाहिए. लेकिन इस पूरे मामले में यह बात जरूर है कि संघ परिवार बार-बार सीमांचल के लिए इस तरह की बात करते रहते हैं.”

अपने भाषण में मंच से झूठ बोला

वहीं, पीसी के दौरान उन्होंने उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के अब्बा जान वाले बयान पर कहा कि आपको क्या लगता है, उन्होंने ऐसा किसको कहा? उन्होंने अपने भाषण में मंच से झूठ बोला और झूठ बोलने की उनकी एक आदत बन चुकी है. मैं उसको झूठ इसलिए कहता हूं क्योंकि आप देख ले उन्होंने कहा कि राशन पीडीएफ चोरी हो जाती थी. हम यह पूछना चाहते हैं यह क्यों इतना झूठ बोलते हैं?

ओवैसी ने कहा, ” ये झूठ पर झूठ बोलते हैं और समझते हैं कि इस तरह से बोल कर वे अपनी गिरती साख को बचा पाएंगे. लेकिन यूपी की जनता देख रही है. जब गंगा में लाशें बह रही थीं, ऑक्सीजन के बिना लोग तड़प-तड़पकर मर रहे थे, तब उनको यह सब क्यों नहीं दिखा?” बीजेपी के गोलकीपर होने का आरोप पर उन्होंने कहा कि क्या यहां बिहार में हमारी वजह से सरकार बनी? यहां कैसे बीजेपी की सरकार बनी सब ने देखा है.

यह भी पढ़ें –

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा ने भी माना, ‘अधिकारी बात नहीं सुनते हैं’, कहा- नीतीश कुमार बर्दाश्त नहीं करेंगे

Bihar Politics: जिस नीतीश कुमार को चिराग पासवान ने किया ‘डैमेज’ उसे BJP ने बताया NDA का हिस्सा, पढ़ें पूरी खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button