States

नोएडा से लेकर अलीगढ़ तक सुरक्षा व्यवस्था चुस्त, पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

PM Narendra Modi in Aligarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अलीगढ़ आएंगे. पीएम मोदी अलीगढ़ में स्वतंत्रता सेनानी राजा महेंद्र प्रताप सिंह (Raja Mahendra Pratap Singh) के नाम पर नए विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे. मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चुस्त की गई है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को अलीगढ़ आकर लोढ़ा इलाके में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया था. वहीं, मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए नोएडा (Noida) में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

मोदी के अलीगढ़ दौरे से पहले दिल्ली से सटे नोएडा में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जगह-जगह चेकिंग की जा रही है. नोएडा जोन के डीसीपी राजेश एस. ने बताया, “नोएडा जोन में अलग-अलग जगह चेकिंग की जा रही है. बॉर्डर एरिया के साथ-साथ मेट्रो स्टेशनों के आसपास भी चेकिंग की जा रही है.”

बता दें कि विश्विद्यालय की आधारशिला रखने के साथ ही मोदी उत्तर प्रदेश रक्षा गलियारा (डिफेंस कॉरिडोर) के अलीगढ़ क्षेत्र का दौरा भी करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में सोमवार को यह जानकारी दी. पीएमओ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में आज दोपहर 12 बजे राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री जनता को संबोधित भी करेंगे.’’

बाद में प्रधानमंत्री विश्वविद्यालय परिसर क्षेत्र का दौरा भी करेंगे. इस दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे. ज्ञात हो कि योगी आदित्‍यनाथ ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर अलीगढ़ में नया राज्‍य विश्‍वविद्यालय स्‍थापित करने का लोकसभा चुनाव के दौरान वादा किया था. जानकारों का कहना है कि अलीगढ़ विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना के लिए राजा महेंद्र सिंह ने अपनी जमीन दान की थी.

ये भी पढ़ें:

यूपी चुनाव की तैयारी में जुटी AAP, आज अयोध्या में तिरंगा यात्रा निकालेंगे सिसोदिया और संजय सिंह

UP: रहस्यमयी बुखार से हाहाकार, कहीं फुल हुए अस्पताल, कहीं लोग कर रहे पलायन



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button