States

मीडिया टीम को मजबूत करने में जुटी बीजेपी, सीएम योगी ने हमेशा अपडेट रहने की कही बात

BJP Media Cell Meeting in Lucknow: आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपनी मीडिया टीम (Media Team) को भी मजबूती देने में जटी है. प्रदेश मुख्यालय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है, जिसमें विपक्ष के हमलों का जवाब देने और सरकार की योजनाओं को आम जनता तक का मंत्र दिया गया. यूपी भाजपा मीडिया कार्यशाला (UP BJP Media Cell Meeting) में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya), बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल (Sunil Bansal), राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra), राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता जफर इस्लाम (Zafar Islam) समेत तमाम नेता शामिल हुए. इस दौरान यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) भी मौजूद रहे. 

 

प्रभावी ढंग से अपनी बात नहीं रख पाते हैं

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी भाजपा मीडिया कार्यशाला के समापन सत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी शिरकत की. यूपी भाजपा मीडिया कार्यशाला के समापन सत्र में सीएम योगी ने मीडिया प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपका लक्ष्य मिशन 2022 होना चाहिए. सरकार की योजनाएं आप के माध्यम से ही जन-जन तक सही तरीके से पहुंच सकती हैं. सीएम योगी ने कहा कि अक्सर ऐसा होता है कि हम लोग प्रभावी ढंग से अपनी बात को नहीं रख पाते हैं. लेकिन, ये कला बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि यूपी के जिलों में 5 घंटे से 24 घंटे बिजली जाना क्या ये हमारी उपलब्धि नहीं है. इस दौरान सीएम योगी ने किसानों के कर्ज माफी की भी बात कही. 

 

सीएम ने पश्चिमी यूपी का किया जिक्र 

अपने संबोधन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पहले यहां बहनें असुरक्षित थीं, बेटियां असुरक्षित थीं और तो और भैंसा और बैल भी सुरक्षित नहीं थे. सीएम ने कहा कि क्या आज किसी भैंसे को, बैल को या बालिका को कोई जबरन उठा सकता है क्या. आज तो अपराधी गले में तख्ती बांधकर थाने जाते हैं सरेंडर करने के लिए. उन्होंने कहा कि क्या ये अंतर नहीं दिखाई दे रहा है. 

 

हर तबके को योजनाओं का लाभ मिल रहा है

सीएम योगी ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश की क्या पहचान थी. जहां से सड़कों पर गड्ढे शुरू हो जाएं लोग समझ जाते थे कि यूपी की शुरुआत हो चुकी है. शाम से ही अंधेरा हो जाए वो उत्तर प्रदेश है. जहां पर कोई भी सभ्य व्यक्ति रात में सड़कों पर चलने से भयभीत हो वो उत्तर प्रदेश है. नौजवानें के सामने पहचान का संकट था. लेकिन, आज ऐसा नहीं है. सीएम ने कहा कि दिल्ली से मेरठ तक हम 12 लेन का हाईवे बना रहे हैं, क्या इसकी चर्चा है. समाज के हर तबके को बना भेदभाव के योजनाओं का लाभ मिल रहा है. 

 

हमेशा अपने आपको अपडेट रखना है

सीएम योगी ने कहा कि हर क्षेत्र में किए गए कार्यों के चलते भारतीय जनता पार्टी के सामने कहीं कोई संकट नहीं खड़ा है. लेकिन, हमें अपनी बात को रखने की आदत नहीं है. हमें लिखने की आदत भी डालनी पड़ेगी. सोशल मीडिया का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि जिनका कोई अस्तित्व नहीं है वो सोशल मीडिया पर हैं. सीएम ने ये भी कहा कि इतना बड़ा संगठन होने के बाद, इतने फॉलोअर्स होने के बाद भी हम कभी-कभी खुद को बैकफुट पर महसूस कर लेते हैं, ऐसी स्थिति क्यों हो. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मीडिया की भूमिका सबसे बड़ी होने वाली है. हमें हमेशा अपने आपको अपडेट रखना है.  

 

ये भी पढ़ें: 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button