States

Raghuvansh Prasad Singh: RJD के कद्दावर नेता को याद कर भावुक हुए लालू प्रसाद यादव

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) की आज पहली पुण्यतिथि मनाई जा रही है. आरजेडी कार्यालय में भी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है. वहीं दूसरी ओर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

लालू यादव ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, “संघर्षों के साथी हमारे प्रिय ब्रह्म बाबा रघुवंश बाबू को उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर नमन और विनम्र श्रद्धांजलि.” वहीं तेजस्वी यादव ने लिखा, “अभिभावक, पार्टी के संस्थापक सदस्य, समता, स्वतंत्रता और सामाजिक न्याय के प्रति समर्पित, गांव, गरीब और किसान की नब्ज समझने वाले वरिष्ठ समाजवादी नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह जी की उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन और भावभीनी श्रद्धांजलि.”

13 सितंबर को हुआ था रघुवंश प्रसाद का निधन

गौरतलब हो कि 13 सितंबर को ही पिछले साल रघुवंश प्रसाद का निधन हुआ था. कुछ दिनों पहले तेजस्वी यादव ने बिहार में रघुवंश प्रसाद और रामविलास पासवान की मूर्ति लगवाने की मांग बिहार सरकार से की थी. बीते रविवार को भी एबीपी न्यूज के सामने उन्होंने यह बात दोहराई थी. तेजस्वी यादव ने मांग की थी कि रघुवंश प्रसाद सिंह और रामविलास पासवान की पुण्यतिथि या जयंती पर सरकार की तरफ से राजकीय समारोह का आयोजन होना चाहिए.

अंतिम समय में लालू यादव को लिखा था पत्र

बता दें कि रघुवंश प्रसाद सिंह ने जीवन के अंतिम समय में एक पत्र लिखकर आरजेडी से किनारा कर लिया था. उन्‍होंने कोई कारण नहीं बताया था. हालांकि, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के इस्‍तीफा को स्‍वीकार नहीं किया था. उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया था कि “आप कहीं नहीं जा रहे हैं.” अगर उनका तुरंत निधन नहीं होता तो शायद लालू प्रसाद यादव उन्‍हें मनाने में कामयाब हो जाते.

यह भी पढ़ें- 

Bihar Politics: रामविलास की बरसी पर नहीं पहुंचे CM नीतीश कुमार, तेजस्वी ने कहा- इससे अच्छा संदेश नहीं गया

Aurangabad News: पिकअप वैन से शव निकालने के दौरान रेस्क्यू टीम को डंपर ने रौंदा, 1 की मौत, 5 पुलिसकर्मी घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button