States

Kushinagar: सीएम योगी का सपा पर निशाना, कहा- झोला लेकर वसूली के लिए निकलता था पूरा परिवार

CM Yogi Adityanath in Kushinagar: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर के कप्तानगंज में एक सभा को संबोधित किया. योगी ने कहा कि हमने कोरोना (Corona Virus) के भूत को बोतल में बंद कर दिया है. उन्होंने कहा कि जहां दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, लेकिन यूपी में आज केवल 14 पॉजिटिव केस आये हैं. इसके अलावा योगी ने समाजवादी पार्टी (SP) पर निशाना भी साधा.

अब्बाजान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे.
योगी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि 2017 के पहले अब्बाजान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे. कुशीनगर का राशन नेपाल और बांग्लादेश चला जाता था, लेकिन अब स्थिति बदल गई है. आज कोई ऐसा करेगा तो जेल जाएगा. उन्होंने कहा कि पहले इन गरीबों की नौकरी पर अब्बाजान कहने वाले डाका डालते थे. एक पूरा परिवार झोला लेकर वसूली के लिए निकल जाता था. लेखपाल की नौकरी निकलती थी तो लाखों रुपये मांगे जाते थे. किसी भी योग्य आदमी का सिलेक्शन नहीं होता था. यहां तक कि शिक्षकों, पुलिस की नौकरी में भी पैसा मांगा जाता था. हमने साढ़े चार लाख नौकरी दी है जिसमें कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है. 

“कुशीनगर में करेंगे कई विकास कार्य”
योगी ने आगे कहा कि कुशीनगर खेती, किसानी, धर्म और श्रद्धा के भाव से जाना जाता है. यहां के लोगों ने दैवीय आपदाएं झेली हैं. उसके बाद कोरोना की आपदा को भी झेला है. योगी ने कहा कि कुशीनगर हमारे लिए प्यार भरा रहा है. यहां तमाम आंदोलन किए हैं. उन्होंने कहा कि कुशीनगर में लोकार्पण सिर्फ ट्रेलर है अभी यहां बहुत कुछ होगा. उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध को समर्पित मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करने भी जल्दी ही आऊंगा. अभी तो एयरपोर्ट से उड़ान भी शुरू होगी जिसका भव्य उद्घाटन होगा. हमारी सोच है कि यहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ान हो क्योंकि भगवान बुद्ध ने कई देशों में जाकर शांति का उपदेश दिया.

योगी ने आगे कहा कि पहले कुशीनगर में सितंबर के महीने में मासूमों की मौत होती थी. आज मोदी जी ने घर-घर शौचालय दिया है. जिससे स्वच्छ वातावरण हुआ और दिमागी बुखार जड़ से खत्म हो गया. मोदी जी ने राजनीतिक एजेंडे को बदल दिया है. पहले देश की राजनीति जाति धर्म में सिमटी थी उसे मोदी जी ने गांव के गरीब और नौजवान तक पहुंचाया है. योगी यहीं नही रुके उन्होंने आगे कहा कि विकास सबका होगा, लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा. सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास हमारा लक्ष्य है. आज कोई गरीबों का राशन निगलेगा तो जेल जरूर जायेगा. 

ये भी पढ़ें:

UP: सीएम योगी के ‘अब्बाजान’ वाले बयान पर सियासी बवाल, कांग्रेस बोली- आप कौन से जान हैं?

UP: सपा के ‘हर बूथ पर यूथ’ को लेकर BJP सांसद का तंज, बोले- अखिलेश के लिए बूथ और यूथ सिर्फ परिवार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button