States

रामलला के लिए दिल खोलकर दान कर रहे हैं भक्त, 15 दिनों में दानपात्र में आए लाखों रुपए

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या (Ayodhya) में रामलला के मंदिर (Temple) निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है. रामलला मंदिर कार्य को लेकर 40 लेयर की बुनियाद भरी जा चुकी है. देशभर के राम भक्तों ने रामलला के लिए खजाना खोल दिया है. राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) परिसर में विराजमान रामलला के सामने रखे दानपात्र में एक पखवाड़ा यानी 15 दिनों में 30 लाख से 40 लाख का दान (Donation) आ रहा है. ये दान कार्यालय और श्री रामजन्म भूमि ट्रस्ट के खातों से अलग, केवल विराजमान रामलला के सामने रखे दानपात्र में ही आ रहा है.

दिल खोलकर दान कर रहे हैं भक्त
एक महीने में रामलला अकेले अपने दानपात्र से 60 लाख से 80 लाख का दान प्राप्त कर रहे हैं. रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य श्रद्धालु राम झरोखे से अपनी आंखों से देख पा रहे हैं. ऐसे में श्रद्धालुओं में अपने आराध्य के मंदिर निर्माण को लेकर उत्साह है. संत समाज के साथ-साथ राम भक्त भी रामलला के निमित्त दिल खोलकर के दान दे रहा है. 15 अगस्त से 31 अगस्त के बीच 35 लाख का रिकॉर्ड चढ़ावा रामलला को उनके दानपात्र में प्राप्त हुआ है. सूत्रों की मानें तो ट्रस्ट के कार्यालय पर भी हर माह 10 से 15 लाख की नकदी और 50 लाख के चेक आ रहे हैं.

5 लोग लगातार करते हैं गिनती 
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि रामलला के परिसर में भक्तों की आमद पर ये निर्भर रहता है कि दानपात्र में कितना दाया आया है. रामलला के दानपात्र में एक पखवाड़े में 30 लाख से 40 लाख रुपए आते हैं. प्रकाश गुप्ता ने बताया कि 15 दिन में आए धन के गिनती के लिए अगला 15 दिन का समय लग जाता है. अगस्त माह में 35 लाख रुपए रामलला के दानपात्र में आए थे, जिसमें डेढ़ लाख  सिक्के के रूप में थे. 5 लोग बैठकर लगातार रामलला के दानपात्र में आए धन की गिनती करते हैं, जिसमें बैंक और ट्रस्ट के कर्मचारी शामिल होते हैं. 

लगातार आ रहा है दान 
प्रकाश गुप्ता ने बताया कि जिस वक्त रामलला के मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास प्रधानमंत्री के द्वारा किया गया था उस दिन से हर दिन 2 से 5 हजार लोग रामलला के खातों में पैसा भेज रहे हैं. अगर एंट्री की बात की जाए तो एक दिन की एंट्री में एक मोटी किताब बन जाती है. भूमि पूजन के दरमियान ऐसा कोई दिन नहीं था जिस दिन 5 से 10 करोड़ ना प्राप्त हुई हो. इस बार अगस्त के पहले पखवाड़े यानी एक अगस्त से 15 अगस्त तक की बात करें तो प्रतिदिन करोड़ों रुपए का दान रामलला के मंदिर निर्माण के लिए आ रहा है.

ये भी पढ़ें: 

UP Assembly Elections: दिलचस्प होगी चुनावी जंग, 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना 

UP Politics: RSS की तरह काम करने में जुटी कांग्रेस, पार्टी ऐसे देगी भाजपा के आरोपों का जवाब 

UP Elections 2022: मंत्री ने विरोधियों पर किए तीखे हमले किए, समझाया प्रबुद्ध वर्ग का असली मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button