States

यूपी में कांग्रेस को 100 सीटें जीतने का भरोसा, जानें- किसने कहा राजनीति में भी होते हैं चमत्कार

Congress Leadesr Pradeep Mathur UP Election: उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) में कांग्रेस विधायक दल के पूर्व नेता प्रदीप माथुर (Pradeep Mathur) ने शनिवार को दावा किया कि भारत (India) की सबसे पुरानी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में 100 सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा कि राजनीति में भी चमत्कार (Miracles) होता है. माथुर ने कहा कि कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ता चाहते हैं कि अगले चुनाव में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पार्टी का चेहरा हों, क्योंकि वो (कार्यकर्ता) उनमें दिवंगत नेता इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की झलक देखते हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि, ”अगर सब कुछ ठीक रहा (यूपी विधानसभा चुनाव में) तो मुझे लगता है कि हमें 100 सीटें मिलेंगी.”

आसानी से हासिल किया जा सकता है लक्ष्य
यह पूछने पर कि उनका दावा कुछ काल्पनिक सा लग रहा है, क्योंकि वह सात सीटों की मौजूदा संख्या से तीन अंकों तक जाने की बात कर रहे हैं, इस पर माथुर ने कहा कि, ”जब भाजपा दो सीटों से बहुमत तक पहुंच सकती है, तो कांग्रेस क्यों नहीं? मैं जो कह रहा हूं वह बिल्कुल यथार्थवादी है, और जब प्रियंका गांधी पूरे जोरों से प्रचार करने आएंगी, तो यह लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता है.” उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले पार्टी की प्रस्तावित 12,000 किलोमीटर लंबी यात्रा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करेगी. 

कांग्रेस राज्य में सरकार बना सकती है
प्रदीप माथुर ने कहा कि, ”राजनीति में चमत्कार होते हैं और कांग्रेस राज्य में सरकार बना सकती है. या तो कांग्रेस राज्य में सरकार बनाएगी, या फिर कांग्रेस के बगैर राज्य में सरकार नहीं बनेगी.” केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए माथुर ने कहा कि, ”भाजपा जब विपक्ष में थी, तब कहा करती थी कि सत्ता में आने पर 30 रुपये प्रतिलीटर पर पेट्रोल बेचेगी, लेकिन फिलहाल पेट्रोल-डीजल का दाम 100 रुपये प्रतिलीटर के आसपास पहुंच गया है.”

भाजपा पर किया पलटवार  
माथुर ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर भाजपा के हंगामों पर भी पलटवार किया.
उन्होंने कहा कि, ”भाजपा आलाकमान और उसके वरिष्ठ नेताओं की आदत हो गई है कि जब भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लखनऊ आते हैं, तो वो भयभीत हो जाते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो भाजपा को करारा जवाब दे सकती है. इस कारण वो प्रियंका गांधी के खिलाफ कुछ ‘उल्टी-सीधी’ टिप्पणी करने लगते हैं.”

लोग भाजपा सरकार से तंग आ चुके हैं
माथुर ने दावा किया कि राज्य के लोग भाजपा सरकार से तंग आ चुके हैं और अगले साल होने वाले चुनाव में कांग्रेस को जनादेश देने का मन बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान प्रदेश में हालात बहुत खराब थे. लोग कोविड के दौरान अपने प्रियजनों की मौत के बारे में कैसे भूल सकते हैं? पश्चिमी यूपी और फिरोजाबाद, मथुरा, बुलंदशहर और अन्य जिलों में डेंगू ने लगभग 300 लोगों की जान ले ली है. सरकार इस पर आंखें मूंद रही है, क्योंकि गांवों में गंदगी की भरमार हैं और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मवेशियों के रहने का स्थान बन गए हैं. उन्होंने ये भी मांग की है कि ‘राज्य में डेंगू और वायरल बुखार से होने वाली मौतों पर चर्चा के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए.’

ये भी पढ़ें: 

UP Politics: RSS की तरह काम करने में जुटी कांग्रेस, पार्टी ऐसे देगी भाजपा के आरोपों का जवाब 

UP Elections 2022: मंत्री ने विरोधियों पर किए तीखे हमले किए, समझाया प्रबुद्ध वर्ग का असली मतलब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button